scriptकिसानों के हक़ की आवाज़ बनें इंदिरा के पोते-पोती, दलगत राजनीति छोड़ भाई वरुण ने मिलाये बहन प्रियंका गांधी के साथ सुर | Priyanka Gandhi Varun Gandhi supports farmers of Lakhimpur Violence | Patrika News
लखनऊ

किसानों के हक़ की आवाज़ बनें इंदिरा के पोते-पोती, दलगत राजनीति छोड़ भाई वरुण ने मिलाये बहन प्रियंका गांधी के साथ सुर

लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Khiri Violence) के मामले में बीजेपी सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने भी किसानों (Farmers) का समर्थन किया है। उन्होंने अपने ट्रविटर बायो (Twitter Bio) से भाजपा शब्द भी हटा दिया है। वहीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को भी सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया है।

लखनऊOct 04, 2021 / 02:28 pm

Mahendra Pratap

lakhimpur_khiri_violence.jpg

Lakhimpur Khiri Violence

लखनऊ. लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Khiri) घटना (Violence) ने एक तरफ जहाँ दलीय राजनीति की सीमाओं को तोड़ दिया है वहीं कुछ हद तक पारीवारिक दूरियों को भी कम कर दिया है। दरअसल हम बात कर रहे हैं इंदिरा गांधी की दो बहुओं सोनिया और मेनका के बेटे और बेटी, प्रियंका (Priyanka) और वरुण गांधी (Varun Gandhi) की।
हिरासत में ली गयीं प्रियंका गांधी

लखीमपुर खीरी की घटना के बाद इंदिरा की पोती और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को प्रशासन ने सीतापुर (Sitapur) में हिरासत में ले लिया गया है। वो घटना में मृत किसानों के परिजनों से मिलने लखीमपुर जा रही थीं। प्रियंका गांधी लखनऊ (Lucknow) से किसी तरह पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो गयीं मगर रास्ते में सीतापुर के हरगाँव में पुलिस ने उन्हें रोक लिया और हिरासत में ले लिया।
“हिम्मत है तो छूकर दिखाओ”

इस दौरान प्रियंका गांधी और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। प्रियंका गांधी ने पुलिसकर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा कि हिम्मत है तो छूकर दिखाओ। उन्होंने कहा कि वो सारे कानून जानती हैं पुलिस उन्हें ऐसे ज़बरदस्ती नहीं ले जा सकती। वहीं हिरासत के दौरान प्रियंका गांधी का एक वीडियो (Priyanka Gandhi’s Viral Video) भी वायरल हुआ जिसमें वो झाड़ू लगाते हुए दिख रही हैं।
बीजेपी सांसद वरुण गांधी भी उतरे किसानों के समर्थन में

दूसरी तरफ इंदिरा के पोते और बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने किसानों के समर्थन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को पत्र लिखकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की माँग की वहीं उन्होंने सलाह भी दी कि किसानों के साथ संयम का बर्ताव करें। अपने पत्र में वरुण गांधी ने घटना की जाँच सीबीआइ (CBI) से कराने की मांग की।
सीएम योगी को लिखा पत्र

वरुण गांधी ने पत्र में लिखा कि, “ आन्दोलनकारी किसान भाई हमारे अपने नागरिक हैं। यदि कुछ मुद्दों को लेकर किसान भाई पीड़ित हैं और अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के तहत विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं तो हमें उनके साथ बड़े संयम और धैर्य के साथ बर्ताव करना चाहिए।”
वरुण ने की एक करोड़ मुआवज़ा दिये जाने की माँग

उन्होंने आगे लिखा कि, “मेरा आपसे निवेदन है कि इस घटना में संलिप्त तमाम संदिग्धों को तत्काल चिन्हित कर आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा कायम कर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। इस विषय में आदरणीय सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई द्वारा समयबद्ध सीमा में जाँच करवाकर दोषियों को सजा दिलवाना ज्यादा उपयुक्त होगा।” साथ ही वरुण गांधी ने पत्र के माध्यम से पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा भी दिये जाने की भी माँग की।
ट्विटर बायो (Twitter Bio) से हटाया “भाजपा” शब्द

इस घटना के बाद वरुण गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट के बायो से “भाजपा” शब्द हटा लिया है।

Home / Lucknow / किसानों के हक़ की आवाज़ बनें इंदिरा के पोते-पोती, दलगत राजनीति छोड़ भाई वरुण ने मिलाये बहन प्रियंका गांधी के साथ सुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो