scriptराजधानी पहुंचे पीयूष गोयल पर भड़के रेलकर्मी, मंच पर गमला फेंक किया चोटिल, जान बचाकर भागे मंत्री जी | Protest against piyush goyal in lucknow | Patrika News
लखनऊ

राजधानी पहुंचे पीयूष गोयल पर भड़के रेलकर्मी, मंच पर गमला फेंक किया चोटिल, जान बचाकर भागे मंत्री जी

राजधानी में नार्दर्न रेलवे मेन्स यूनियन के 70वें वार्षिक अधिवेशन में हिस्सा लेने पहुंचे रेल मंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई।

लखनऊNov 16, 2018 / 09:37 pm

Prashant Srivastava

gg

राजधानी पहुंचे पीयूष गोयल के खिलाफ लगे नारे, हुई धक्का-मुक्की

लखनऊ. राजधानी में नार्दर्न रेलवे मेन्स यूनियन के 70वें वार्षिक अधिवेशन में हिस्सा लेने पहुंचे रेल मंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। पुरानी पेंशन योजना लागू करने और अप्रेंटिस भर्ती की मांग पर संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर रेल मंत्री पीयूष गोयल को रेलकर्मियों के विरोध का सामना करना पड़ा। इस दौरान धक्कामुक्की, अभद्रता और हाथापाई से कार्यक्रम में अफरातफरी मच गई। कुछ लोगों ने वहां पर रखे गमलों को उठकर मंच पर भी फेंका। जिससे रेल मंत्री को मामूली चोट आई और वह सिर सहलाते हुए देखे गए। इससे उनके सुरक्षाकर्मी पंकज शुक्ल भी चोटिल हो गए। हंगामे की शुरुआत रेलमंत्री के उस बयान से हुई जिसमें उन्होंने यूनियन पर रेल कर्मियों को गुमराह करने का आरोप लगाया।
मंच पर फेंका गमला-

बता दें कि जब पीयूष पहुंचे तो उसी वक्त नारेबाजी शुरू हो गई। वह रेलवे स्टेडियम में अधिवेशन में शामिल होने आए थे, लेकिन उनके भाषण के बाद कर्मचारियों ने उनसे अभद्रता की। इस दौरान रेलकर्मचारियों की धक्कामुक्की से बचते हुए मंत्री को भागना पड़ा। अधिवेशन में संबोधन के दौरान पीयूष गोयल ने कहा कि यूनियन लोगों को बहका रही है। यह युवाओं को गलत राह पर ले जा रही है। गोयल के इस बयान के बाद वहां हंगामा शुरू हो गया। लेकिन मंत्री ने बोलना बंद नहीं किया, तो गुस्साए रेलकर्मियों ने वहां लगे गमले फेंकने शुरू कर दिए। इससे वहां भगदड़ मच गई। यूनियन के पदाधिकारियों ने नारेबाजी शुरू कर दी।
कार का शीशा भी तोड़ा-
भाषण समाप्त होते ही अधिवेशन में मौजूद रेलकर्मी विशेषकर अप्रेंटिस भड़क गये और उन्होंने रेल मंत्री के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। उनका कहना था कि एनपीएस और अप्रेंटिस सहित विभिन्न मुद्दों पर रेलमंत्री का जवाब संतोषजनक नहीं है। इसके बाद रेलकर्मियों ने नारेबाजी करते हुए गोयल का घेराव कर लिया। अफरातफरी के बीच सुरक्षाकर्मी किसी तरह उन्हें भीड़ से निकालकर सुरक्षित उनके वाहन तक ले गये। लेकिन मुसीबत ने मंत्री का पीछा यहां भी नहीं छोड़ा। नाराज कर्मियों ने रेल मंत्री की कार का शीशा तक तोड़ दिया। इसके बाद गोयल जैसे-तैसे नई दिल्ली के लिए अमौसी हवाई अड्डे की तरफ रवाना हो गये।

Home / Lucknow / राजधानी पहुंचे पीयूष गोयल पर भड़के रेलकर्मी, मंच पर गमला फेंक किया चोटिल, जान बचाकर भागे मंत्री जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो