script‘शोरगुल’ पर शोर के बाद अब जिमी शेरगिल पर जारी हुआ ‘फतवा’ | Protest in lucknow against the Jimmy shergill starrer movie shorgul | Patrika News
लखनऊ

‘शोरगुल’ पर शोर के बाद अब जिमी शेरगिल पर जारी हुआ ‘फतवा’

फिल्म ‘शोरगुल’ में काम करने के विरोध में एक्टर जिमी शेरगिल के खिलाफ फतवा जारी किया गया है

लखनऊJun 23, 2016 / 04:57 pm

Prashant Srivastava

jimmy shergill

jimmy shergill

लखनऊ. एक्टर जिम्मी शेरगिल पर फिल्म ‘शोरगुल’ में काम करने के विरोध में फतवा जारी किया गया है। खम्मन बाबा पीर कमिटी ने जिमी और फिल्म मेकर्स के खिलाफ फतवा जारी किया है फिल्म शोरगुल के विरोध में बीते मंगलवार को एक संगठन ने फिल्म के पोस्टर भी फूंके थे। यह फिल्म उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, कानपुर और लखनऊ में बैन की जा चुकी है। अब फिल्म के निर्माता इस बैन को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से बातचीत करने की प्लानिंग कर रहे हैं। बता दें कि ‘शोरगुल’ एक पॉलिटिकल ड्रामा है। जिसमें मुजफ्फरनगर हिंसा, बाबरी मस्जिद और गोधरा जैसे संवेदनशील मुद्दों को उठाया गया है।

जारी फतवे में कहा गया है कि जिमी ने इस तरह की फिल्म में काम करके लोगों की भावनाओं को आहत किया है। उनके डायलॉग्स समाज में तनाव भड़का सकते हैं। इसके साथ ही कहा गया है कि अब जिमी शेरगिल को उत्तर प्रदेश में शूटिंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी और फिल्म ‘शोरगुल’ को भी उत्तर प्रदेश में ग्रीन सिग्नल नहीं दिया जाएगा।

एक हिंदी दैनिक से बातचीत में चारबाग स्थित दरगाह खम्मनपीर कमिटी के जनरल सेक्रेटरी मोहम्मद यूनुस कहते हैं कि हमने फिल्म का ट्रेलर देखा है और उसमें जिमी के डायलॉग और सीन ऐसे हैं, जो मुसलमानों के खिलाफ हैं और वो मुसलमानों की छवि को खराब करते हैं। हम इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे। कोर्ट का भी सहारा लेंगे। अगर फिल्म रिलीज होती है तो यूपी में जिमी शेरगिल कभी दोबारा नहीं आ पाएंगे।

इससे पहले विश्व हिंदू परिषद के नेता मिलन सोम ने फिल्म के खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की थी। लेकिन इलाहाबाद हाईकोर्ट की बेंच ने इसे खारिज कर दिया था। यह फिल्म 24 जून को रिलीज होनी है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो