scriptपूर्वांचल एक्सप्रेस-वे रफ्तार भरने के लिए तैयार, रिहर्सल में एयरफोर्स के जवानों ने दिखाया शौर्य | Purvanchal Expressway ready to speed up, Air Force personnel showed va | Patrika News

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे रफ्तार भरने के लिए तैयार, रिहर्सल में एयरफोर्स के जवानों ने दिखाया शौर्य

locationलखनऊPublished: Nov 12, 2021 04:22:55 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के दौरान रनवे पर भारतीय वायुसेना के 5 बड़े एयरबेस से लड़ाकू विमान उड़ान भरेंगे। जिसके तहत ग्वालियर एयरबेस से मिराज, गोरखपुर से जगुआर और आगरा से एएन-32 विमान के उतारने की तैयारी की गई है। हिंडन एयरबेस से सी-130 जे सुपर हरक्युलिस व जगुआर उड़ान भरेगा। लखनऊ के बख्शी का तालाब से किरण मार्क-2 उड़ान भरेगा।

photo_2021-11-12_16-18-35.jpg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की महत्वपूर्ण योजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे रफ्तार भरने के लिए पूरी तरह से तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाली 16 नवंबर को सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जनता को समर्पित करेंगे। लोकार्पण के समय पीएम मोदी के समक्ष इस दौरान एयरफोर्स के फाइटर प्लेन भी पूर्वांचल एक्सप्रेस पर लैंड करेंगे। एयरफोर्स की टीम ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजदूगी में यहां पर जयसिंहपुर तहसील के अरवलकीरी करवत के पास बनी एयरस्ट्रिप में रिहर्सल कर जवानों ने अपने शौर्य का भी प्रदर्शन कर लोगों को करतब दिखाए। इंडियन एयरफोर्स की टीम को इस कार्यक्रम का प्रदर्शन 16 नवंबर को यहां पर पीएम मोदी के समक्ष करना है।
16 नवंबर को पीएम मोदी करेंगे जनता को समर्पित
पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन 16 नवंबर को प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री की उपस्थिति में 16 नवंबर को लड़ाकू विमान करीब 30 मिनट तक करतब दिखाएंगे। इससे पहले गोरखपुर वायु सेना के विंग कमांडर दीपांकर, लखनऊ वायु सेना अधिकारी कैप्टन मोहित सक्सेना, विंग कमांडर जेआर सुमन सहित कई सैन्य अफसरों ने एक्सप्रेस-वे के किमी 124.750 से किमी 129.450 के मध्य सुरक्षा के हर पहलुओं का निरीक्षण किया। एयरफोर्स के रिहर्सल के दौरान पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर जयसिंहपुर तहसील के अरवलकीरी करवत के पास बनाई गई एयर स्ट्रिप के दोनों तरफ का करीब साढ़े तीन किमी रोड को बंद कर दिया गया था।
5 बड़े एयरबेस से एयरफोर्स के लड़ाकू विमान भरेंगे उड़ान
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के दौरान रनवे पर भारतीय वायुसेना के 5 बड़े एयरबेस से लड़ाकू विमान उड़ान भरेंगे। जिसके तहत ग्वालियर एयरबेस से मिराज, गोरखपुर से जगुआर और आगरा से एएन-32 विमान के उतारने की तैयारी की गई है। हिंडन एयरबेस से सी-130 जे सुपर हरक्युलिस व जगुआर उड़ान भरेगा। लखनऊ के बख्शी का तालाब से किरण मार्क-2 उड़ान भरेगा और बरेली से सुखोई 30 एमकेआई उड़ान भरेगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस के उद्घाटन पर यहां भारत अपनी हवाई ताकत की दुनिया के सामने नुमाइश करेगा।
सीएम योगी की मौजूदगी वायुसेना ने किया रिहर्सल
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में शुक्रवार को रिहर्सल के दौरान भारतीय वायुसेना के जवानों ने अपने शौर्य का प्रदर्शन किया। इस दौरान जवानों ने लड़ाकू विमानों से करतब दिखाकर लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। वायुसेना के रिहर्सल के दौरान लोगों की भारी भीड़ यहां पर मौजूद रही। वायुसेना के जवानों का रिहर्सल देखने पहुंचे सीएम योगी ने लोगों को संबोधित भी किया। इस दौरान यूपीडा के चेयरमैन और अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी भी सीएम योगी के साथ मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो