scriptQuick Read: खबरें 10 जिलों की 10 खबरें | Quick Read: News 10 News from 10 Districts | Patrika News
लखनऊ

Quick Read: खबरें 10 जिलों की 10 खबरें

पढ़िये उत्तर प्रदेश के 10 जिलों की 10 बड़ी खबरें। सीतापुर, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, महाराजगंज, रायबरेली, मऊ, सिद्धार्थनगर, सुलतानपर और गोण्डा की वो स्थानीय खबरें जो जुड़ी हैं आपसे। जिनका आपसे है सरोकार।

लखनऊOct 28, 2021 / 07:29 pm

Vivek Srivastava

up_collage.jpg
Quick Read –

पाकिस्तान का झंडा लगाना पड़ा भारी

1. सीतापुर – इंडिया पाकिस्तान मैच के मुकाबले में जीत का जश्न मनाकर पाकिस्तान का झंडा लगाकर उत्साहवर्धन करना एक युवक को भारी पड़ गया। सामाजिक संगठनों ने इसका विरोध करते हुए मामले की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस ने मामले में आरोपी युवक के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक को जेल भेजने की कार्यवाई की जा रही हैं।
नकली सीमेण्ट बेचने वाले गिरोह का भण्डाफोड़

2. बहराइच – मामला थाना मोतीपुर इलाके का है, जहाँ की पुलिस टीम ने दल बल के साथ छापेमारी कर नकली सीमेण्ट बेचने वाले गिरोह का भण्डाफोड़ करते हुए 354 बोरी नकली सीमेण्ट बरामद कर , 01 अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। गिरोह काफी अर्से से नकली सीमेंट बेचने का रैकेट चला रहा था।
23 नवंबर को मऊ में जुटेंगे राजभर समाज के लोग

3. बलिया – यहां के बेल्थरा रोड तहसील में कैबिनेट मंत्री और बलिया के प्रभारी अनिल राजभर ने बुधवार को कहा कि 23 नवंबर को मऊ में बड़ी संख्या में राजभर समाज के लोग जुटेंगे। वे प्रदेश की राजनीति को बड़ा संदेश देंगे। दावा किया कि पूरा राजभर समाज और यूपी की जनता भाजपा सरकार के विकास कार्यों को देख रही है। वे बुधवार को आरीपुर सरयां गांव में आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे।
वृद्धा को मृत दिखाकर जमीन हथियाई

4. बलरामपुर – पीलीभीत सेखुई कला निवासिनी वृद्धा को मृत दिखाकर धोखाधड़ी से उसकी जमीन बैनामा करा ली गई। इस जालसाजी में शामिल वृद्धा के दोनों बेटों की मौत हो चुकी है। पीड़िता की पोती ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर धोखे से हथियाई गई जमीन दबंगों के कब्जे से वापस दिलाने की गुहार लगाई है। सरोज ने डीएम को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसकी दादी अभी जीवित हैं व केंद्र सरकार के रक्षा मंत्रालय से पेंशन प्राप्त करतीं हैं। उसके पिता पिटू व चाचा नानबच्चा के नाम फर्जी तरीके से खतौनी में दर्ज करा दिया गया।
मानदेय को लेकर आशा कार्यकत्रियों ने दिया धरना

5. महराजगंज – आशा कार्यकर्ता एसोसिएशन की ब्लाक अध्यक्ष जमीरून निशा के नेतृत्व में बुधवार को आशाओं ने सीएमओ कार्यालय पर धरना देकर मानदेय बढ़ोत्तरी की मांग की। आशाओं ने एक स्वर में कहा कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं होती तो हम कार्य बहिष्कार कर आंदोलन को बाध्य होंगे। ब्लॉक अध्यक्ष के साथ आशाओं ने कहा कि महंगाई को देखते हुए हमारी मांग हैं कि हमारा मानदेय बढ़ाकर 10 हजार रुपये किया जाए।
कई गांव पानी से घिरे

6. रायबरेली – गंगा का पानी कटरी क्षेत्र से गांवों तक पहुंच गया। हालात बिगड़ते जा रहे हैं। बुधवार को कई गांव पानी से घिर गए। हाल यह है कि खेत की रखवाली के लिए रात में ठहरने वाले किसान सामान समेट कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने लगे हैं। वहीं गांवों में भी लोगों ने गृहस्थी का सामान बांधना शुरू कर दिया। वे भी सशंकित है। हालात बिगड़े तो सुरक्षित स्थान पर जाने की पूरी तैयारी में है। मंगलवार को एकाएक गंगा का जलस्तर बढ़ गया। इससे किसानों की सैकड़ों बीघे फसल जलमग्न हो गई। परेशान लोग नाव के सहारे कटी धान की फसल समेटने में लगे हुए हैं।
खंडहर बन रहा प्रसव केन्द्र

7. मऊ – फतेहपुर मंडाव ब्लाक के बहादुरपुर गांव में लाखों रुपये की लागत से बना प्रसव केंद्र शो-पीस बनकर रह गया है। निर्माण के बाद से केंद्र पर किसी भी स्वास्थ्य कर्मचारी ने सेवा नहीं दी। इससे सबको स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने का सरकार का दावा खोखला साबित हुआ है। प्रसूति केंद्र की खिड़कियों पर लगे कांच टूटे हुए हैं। इसकी फर्श टूटकर धंस गई है। दरवाजा जर्जर व जीर्ण-शीर्ण हालत में है। परिसर में घास फूस उग आई है। इससे उसमें कीड़े मकोड़े अपना आशियाना बनाए हुए हैं।
मिठाई की दुकान से लिए नमूने

8. सिद्धार्थनगर – खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बुधवार को एक दर्जन मिष्ठान की दुकानों पर जांच की और नमूने एकत्र किए। दुकानदारों को जांच के दौरान आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए। दीपावली पर्व को देखते हुए मिलावटी मिठाइयों पर अंकुश लगाने और लोगों को बीमारियों से बचाव के उद्देश्य खाद्य सुरक्षा टीम के अभिहित अधिकारी गिरजेश कुमार दूबे के नेतृत्व में बभनी बाजार, लालपुर, पकड़ी आदि जगहों पर दुकानों से बर्फी, पापडी, कराची हलुवा आदि मिठाई व खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए।
बोर्ड परिक्षार्थियों की संख्या घटी

9. सुलतानपुर – माध्यमिक शिक्षा परिषद की वर्ष 2021-22 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए अब तक 72,818 छात्र-छात्राओं द्वारा पंजीकरण कराया जा चुका है। यह संख्या पिछले साल की अपेक्षा साढ़े छह हजार कम है। हालांकि अभी भी सौ रुपये के विलंब शुल्क के साथ फार्म भरे जा रहे हैं। इससे परीक्षार्थियों की संख्या में कुछ इजाफा होने की संभावना जताई जा रही है।
रोडवेज बस चालक से कैश छीनने की कोशिश

10. गोंडा – बुधवार को निजी बस चालक ने रोडवेज बस चालक संतोष कुमार मौर्य की पिटाई करके परिचालक से कैश छीनने का प्रयास किया। इससे नाराज रोडवेज कर्मियों ने डिपो पर प्रदर्शन किया। बस अड्डे से निजी बसों का संचालन बंद कराने की मांग की गई। इस दौरान एक घंटे तक बस संचालन बाधित रहा। घटना की जानकारी साथी चालकों व परिचालकों को हुई तो उन्होंने मार्ग पर बस खड़ी करके प्रदर्शन शुरू कर दिया।

Home / Lucknow / Quick Read: खबरें 10 जिलों की 10 खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो