scriptQuick Read: पत्नी को फोन पर दिया तीन तलाक, घर बुलाकर की मारपीट | quick read UP top short news | Patrika News
लखनऊ

Quick Read: पत्नी को फोन पर दिया तीन तलाक, घर बुलाकर की मारपीट

राजधानी लखनऊ के हसनगंज इलाके में एक व्यक्ति ने तीन तलाक का मुकदमा वापस लेने के लिए पत्नी को घर बुलाया और फिर उसे कमरे में बंद कर बुरी तरह पीटा।

लखनऊMar 06, 2021 / 04:54 pm

Karishma Lalwani

Quick Read: पत्नी को फोन पर दिया तीन तलाक, घर बुलाकर की मारपीट

Quick Read: पत्नी को फोन पर दिया तीन तलाक, घर बुलाकर की मारपीट

पत्नी को फोन पर दिया तीन तलाक, घर बुलाकर की मारपीट

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के हसनगंज इलाके में एक व्यक्ति ने तीन तलाक का मुकदमा वापस लेने के लिए पत्नी को घर बुलाया और फिर उसे कमरे में बंद कर बुरी तरह पीटा। हसनगंज थाना प्रभारी अमरनाथ वर्मा ने कहा कि इंदिरानगर क्षेत्र में रहने वाली एक युवती का निकाह डालीगंज हरी मस्जिद के पास रहने वाले मो. सरताज के साथ हुआ था। युवती का आरोप है कि निकाह के कुछ दिन बाद ही उसका पति सऊदी अरब चला गया जिसके बाद बाद ससुरालीजन दहेज की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित करने लगे।परिजनों ने कई बार छोटी-मोटी दहेज की मांग पूरी भी की। इसके बाद नवंबर 2019 में पति ने सऊदी अरब से फोन किया और उसने तीन तलाक दे दिया। विरोध पर ससुरालीजनों ने उसे मारा-पीटा और घर से भगा दिया जिस पर पीड़िता ने मुकदमा दर्ज करवाया। कुछ दिन पहले पति सऊदी अरब से वापस आया और तीन मार्च को समझौता करने की बात कहकर उसे ससुराल बुलाया। पति के बुलाने पर पत्नी अकेले घर पहुंची। पति उसे कमरे में ले गया और मोबाइल स्विच ऑफ करवा दिया। पति ने उस पर तीन तलाक का मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया और इनकार करने पर उसे कमरा बंद कर लात-घूसों और डंडों से बुरी तरह पीटा। शोर सुनकर आसपास के लोग आए तो पति भाग निकला। पीड़ित पक्ष ने थाने में शिकायत की।
जमीनी विवाद में नाती की हत्या, बचाने आई मां को भी पीटा

अमेठी. अमेठी के मुंशीगंज कोतवाली के देवी चरण का पुरवा गांव में एक व्यक्ति ने अपने नौ वर्षीय चचेरे नाती की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी। हमलावर ने बीच बचाव करने दौड़ी बहू को भी मारा। पुलिस ने मां की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ हत्या व जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार रात लगभग 11 बजे देवी चरण का पुरवा दुलापुर निवासी मालती अपने बच्चों के साथ घर पर सो रही थी। भूमि विवाद के चलते उसके ससुर सुखदेव ने धारदार हथियार से चारपाई पर सो रहे नौ वर्षीय धीरज की गला रेतकर हत्या कर दी। बीच-बचाव को दौड़ी धीरज की मां मालती को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया। शोर मचाने पर ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर बीच बचाव किया। परिजनों ने आनन-फानन में मालती व बालक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने बालक को मृत घोषित कर दिया।
रंजिश में महिला की गला दबाकर हत्या, फिर घर में लूटपाट

हरदोई. यूपी के हरदोई में शनिवार की सुबह महिला का रक्त रंजित शव घर के अंदर चारपाई पर पड़ा मिला और कमरों में रखे बक्से और अटैची का सारा सामान बिखरा पड़ा मिला। बालामऊ गांव के पश्चिम मोहल्ले में सेवानिवृत्त वयोवृद्घ लेखपाल रामदीन अपनी पत्नी गंगादेयी के साथ रहते हैं। रामदीन के अनुसार शुक्रवार को बहू गांव के पड़ोस में स्थित खेत पर सरसों की फसल कटवाकर देर शाम घर वापस आई थी। इसके बाद वह मकान के दूसरे हिस्से में रह रहे रामदीन व उसकी पत्नी रामदेयी सुबह भैंस की आवाज सुनकर जगी तो देखा कि भैंस को चारा नहीं डाला गया। रामदेयी अपनी बहू को जगाने पहुंची तो घर मे बिखरे पड़े सामान के साथ ही चारपाई पर मिथिलेश का शव पड़ा था। हत्या की सूचना पर पुलिस और फरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि इस वारदात के खुलासे में तीन पुलिस टीमों का गठन किया गया है। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जल्द ही घटना का अनावरण किया जाएगा। मृतका का किसी ने गला दबाया है। परिजनों ने बेटे के रेप मामले से जुड़े कुछ लोगों पर शक जताया है। सारी बिंदुओं पर जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई होगी।
प्रेमी के कमरे में प्रेमिका का मिला शव

बाराबंकी. प्रेमी की शादी दूसरी लड़की से तय होने से नाराज प्रेमिका ने प्रेमी के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना व कस्बा टिकैतनगर के बारिनबाग मार्ग पर रामबहादुर का मकान बना है। इनके मकान में सिरौलीगौसपुर ब्लाक के बौद्धिक पुरवा मजरे गिदरापुर के प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक शैलेंद्र रावत किराए पर रहते हैं। यह अयोध्या जिले के थाना पुरा कलंदर के रामपुर के निवासी है। शैलेंद्र का थाना कुर्सी क्षेत्र के ग्राम हेमापुरवा निवासी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। शैलेंद्र की शादी उनके परिवारजन ने पूरा कलंदर के ही निवासी एक लड़की से तय कर दी थी। दोनों के बीच अनबन चल रही थी। इलाहाबाद से टीजीटी की तैयारी कर रही प्रेमिका बुधवार को इलाहाबाद से सीधे प्रेमी के पास आ गई। शादी को लेकर दोनों के बीच विवाद था। वह उससे शादी करने के लिए तैयार थी लेकिन दोनों के बीच बात नहीं बनी। इस वजह से युवती ने फांसी लगा ली। उधर, स्कूल से लौटे शैलेंद्र ने कमरे का दरवाजा खोला तो पंखे में अपने दुपट्टे से फांसी के फंदे पर झूल रही थी।
किशोरी से चार युवकों से किया दुष्कर्म

गोरखपुर. गोरखपुर के शाहपुर इलाके में किशोरी से चार युवकों ने दुष्कर्म किया था। पुलिस ने इस मामले में एक सहयोगी समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया। आरोपियों को जेल भेजे जाने के बाद अब उनके खिलाफ रासुका और गैंगस्टर के तहत भी कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान शाहपुर के निवासी रवि कुमार बांसफोर और कमल कुमार, गोरखनाथ के अरुण कुमार, विजय कुमार और शाहपुर के विशाल कुमार सिंह के रूप में हुई है। पुलिस को जांच में पता चला कि पीड़ित किशोरी एक आर्केस्ट्रा के साथ स्टेज परफार्मेन्स देती थी। रवि से किशोरी का पहले से ही संबंध था। नाबालिग के साथ यौन संबंध बनाना जुर्म है, इसलिए उसे भी आरोपित बनाया गया है। बाद में रवि के तीन दोस्तों ने किशोरी को अगवा कर दुष्कर्म किया। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने कहा कि रवि किशोरी से पूर्व परिचित है। मंगलवार शाम वह किशोरी को बाइक से घुमाने ले गया था। रवि ने उसे बियर पिलाई और फिर अपने दोस्त विशाल के पास गया। इसके बाद विशाल उन्हें रेलवे कॉलोनी बिछिया में एक बिल्डिंग की छत पर ले गया। वहां रवि ने किशोरी से संबंध बनाया। बाद में बौलिया कॉलोनी में पानी टंकी के पास लाकर छोड़ दिया। पीड़िता नाबालिग है, इसलिए रवि और इस अपराध में उसका सहयोग करने पर विशाल को भी आरोपी बनाया गया है।
सड़क पर फेंकी मिली नवजात बच्ची

गोरखपुर. गोरखपुर के सहजनवां इलाके में सहजनवां सीएचसी के पास एक नवजात बच्ची सड़क पर फेंकी हुई मिली। फेंके जाने से नवजात को चोट लग गई थी। उधर से गुजर रहे बोक्टा निवासी लालू यादव की नजर पड़ी तो उसे सीएचसी ले गए और इलाज कराया। इस बीच सूचना पर पहुंची पुलिस ने चाइल्ड केयर सेंटर से संपर्क कर बच्ची को वहां भेजवा दिया। थानेदार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। दोपहर 12 बजे के करीब बोक्टा निवासी लालू यादव सीएचसी सहजनवां में इलाज कराकर थाना गेट की तरफ से जा रहे थे। पास में ही सड़क पर एक नवजात बच्ची पर नजर पड़ी। वह रो रही थी। वहां पर कई लोग एकत्र हो गए, लेकिन कोई भी बच्ची के बारे में जानकारी नहीं दे पाया। जिसके बाद लालू उसे लेकर सीएचसी पहुंचे और शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. आस्था पांडेय से उसका इलाज कराया। इस संबंध में सीएचसी अधीक्षक सतीश सिंह का कहना है कि स्थानीय थाने को सूचना दी गई थी। पुलिस ने बच्ची को चाइल्ड केयर सेंटर गोरखपुर भिजवा दिया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zql9q

Home / Lucknow / Quick Read: पत्नी को फोन पर दिया तीन तलाक, घर बुलाकर की मारपीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो