राहुल गांधी ने लिखा डॉ.कफील को पत्र, भाई के साथ हुई घटना पर जताया दुख

राहुल गांधी ने लिखा डॉ.कफील को पत्र, भाई के साथ हुई घटना पर जताया दुख

Prashant Srivastava | Publish: Jun, 14 2018 07:52:52 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल केस से चर्चा में आए गोरखपुर के डॉ. कफील अहमद को लिखा पत्र

लखनऊ. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल केस से चर्चा में आए गोरखपुर के डॉ. कफील अहमद के छोटे भाई कासिफ जमील के साथ हुई हिंसा पर दुख जताया है। उन्होंने डॉ. कफील खान के भाई श्री कासिफ जमील के साथ हुई हिंसा एवं उत्तर प्रदेश की लगातार गिरती कानून व्यवस्था पर चिन्ता व्यक्त की है। राहुल ने डॉ. कफील को पत्र लिखकर संवेदना व्यक्त करते हुए उनके भाई के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने बताया कि राहुल गांधी ने भेजे पत्र में कहा है कि हाई सिक्योरिटी क्षेत्र (मुख्यमंत्री का गृह जनपद) में गोलीबारी की घटना यूपी में पूरी तरह गिर चुकी कानून व्यवस्था का प्रमाण है। उन्होने पत्र में कहा है कि इस घटना में शासन-प्रशासन द्वारा बरती गयी लापरवाही की जांच होनी चाहिए।

प्रदेश प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने बताया कि राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की वर्तमान सरकार द्वारा डॉ0 कफील खान के प्रति अपनायी जा रही विद्वेषपूर्ण कार्यवाही के बावजूद भी उत्पन्न कठिन परिस्थितियों में भी अपने स्वाभिमान और सम्मान के प्रति समझौता न करने के जज्बे की प्रसंशा करते हुए कहा है कि डॉ. कफील खान के इस धैर्यपूर्ण व्यवहार से आम आदमी को दुर्भावनापूर्ण कार्यवाही करने एवं हतोत्साहित करने वाले शासन-प्रशासन के कृत्य के विरूद्ध प्रेरणा मिलती है।

एनएसयूआई की बैठक सम्पन्न

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन यूपी (एनएसयूआई) मध्य जोन की प्रदेश कार्यकारिणी व जिला अध्यक्षों की एक आवश्यक बैठक मध्य जोन के अध्यक्ष मयंक तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। यह जानकारी देते हुए मीडिया प्रभारी रोहित कश्यप ने बताया कि संगठन को मजबूत बनाने के लिए आगामी जुलाई माह से मध्य जोन के सभी 21 जनपदों के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में सदस्यता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही लखनऊ विश्वविद्यालय में बढ़ी हुई फीस वापस लिये जाने के सम्बन्ध में कुलपति महोदय को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा गया।

मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद राष्ट्रीय सचिव एवं उप्र मध्य जोन के प्रभारी सत्यवीर चौधरी नेकहा कि देश का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक छात्र संगठन एनएसयूआई है। वर्तमान समय में छात्रों के सामने तमाम चुनौतियां हैं। केन्द्र की मोदी एवं प्रदेश की योगी सरकार ने छात्रों से किये गये वादे नहीं निभाए।

Ad Block is Banned