scriptरेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने किया उतरेटिया-लखनऊ सेक्शन का दौरा | railway Board's president visited utraetia lucknow section | Patrika News
लखनऊ

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने किया उतरेटिया-लखनऊ सेक्शन का दौरा

लवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने उतरेटिया-लखनऊ सेक्शन का दौरा किया

लखनऊAug 12, 2018 / 05:28 pm

Mahendra Pratap

ashwini lohani

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने किया उतरेटिया-लखनऊ सेक्शन का दौरा

लखनऊ. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने उतरेटिया-लखनऊ सेक्शन का दौरा किया। उन्होंने उतरेटिया और आलमनगर स्टेशनों के मध्य चल रहे रेल दोहरीकरम के कार्य का जायजा लिया। इसी के साथ उन्होंने इस मार्ग के मध्य स्थित ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन का भी निरीक्षण किया।
2800 करोड़ की रेल परियोजनाओं का कार्य प्रगति

इसके उपरांत उन्होंने पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ जं. का भी निरीक्षण किया। लखनऊ परीक्षेत्र में रेल परिवहन को सुगम करने एवं यात्री सुविधाओं हेतु कुल 2800 करोड़ की रेल परियोजनाओं पर कार्य प्रगति पर है। इनमें से लगभग 1860 करोड़ रुपये की परियोजनाएं आगामी 2-3 वर्षों में पूरी होने की संभावना है। शेष 940 करोड़ रुपये की परियोजनाएं आगामी 4-5 वर्षों में पूरी कर ली जाएगी।
54 करोड़ के प्रावधान पर ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन

उतरेटिया और आलमनगर स्टेशनो के मध्य चल रहे रेल दोहरीकरण का कार्य दिसंबर 2019 तक पूर्ण होने की संभावना है। ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन को कोचिंग टर्मिनल के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके लिए 54 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है और आलमनगर स्टेशन के विकास हेतु 32 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि अयोध्या रेलवे स्टेशन के विकास हेतु 80 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।
इन विषयों पर भी हुई चर्चा

रेलवे के संपर्क में आए बच्चों की देखरेख और उनका संरक्षण सुनिश्चित करने के लिए लखनऊ स्थित डायल 100 के मुख्यालय में राज्यस्तरीय सम्मेलन में भाग लिया गया। रेलवे के मानक प्रचालन प्रक्रिया को प्रभावी रूप देने के लिए विशेष रूप से चर्चा भी की गयी।
ये रहे मौजूद

इस अवसर पर उत्तर रेलवे के महा प्रबंधक, विश्वेश चौबे, मुख्य परियोजना प्रबंधक उत्तर रेलवे, सुरेश कुमार सपरा, मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी, उत्तर रेलवे नितिन चौधरी, मंडल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल, सतीश कुमार, मंडल रेल प्रबंधक पूर्वोत्तर रेलवे, विजयलक्ष्मी कौशिक सहित रेलवे के अन्य उच्च अधिकारी भी उपस्थित रहे। इस दौरान डीजीपी ओपी सिंह भी मौजूद रहे।

Hindi News/ Lucknow / रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने किया उतरेटिया-लखनऊ सेक्शन का दौरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो