scriptPhalodi Satta Bazar: फलोदी सट्टा बाजार का आंकलन, राजस्थान की इस लोकसभा सीट पर लड़ाई से बाहर है बीजेपी | Phalodi Satta Bazar Prediction says BJP candidate from Barmer, Rajasthan is out of fight | Patrika News
बाड़मेर

Phalodi Satta Bazar: फलोदी सट्टा बाजार का आंकलन, राजस्थान की इस लोकसभा सीट पर लड़ाई से बाहर है बीजेपी

फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) ने राजस्थान की 25 सीटों के हार-जीत का अनुमान जाहिर किया है। इसमें बीजेपी के लिए अच्छी ख़बर तो सामने आई है लेकिन प्रदेश की इस सीट पर सट्टा बाजार ने बीजेपी उम्मीदवार को लड़ाई से बाहर बताया है।

बाड़मेरJun 01, 2024 / 04:30 pm

Suman Saurabh

Phalodi Satta Bazar Prediction says BJP candidate from Barmer, Rajasthan is out of fight

बाड़मेर। लोकसभा चुनाव के परिणाम आने में अब केवल कुछ घंटे का समय शेष है। चुनाव प्रचार बीते दिन ही समाप्त हो चुका है। अब लोगों को इंतजार है इसके परिणाम का। लेकिन परिणाम से पहले अपने सटीक आंकलन को लेकर सुर्खियों में रहने वाला फलोदी सट्टा बाजार ने राजस्थान की 25 सीटों के हार-जीत का अनुमान जाहिर किया है। इसमें बीजेपी के लिए अच्छी ख़बर तो सामने आई है लेकिन प्रदेश की इस सीट पर सट्टा बाजार ने बीजेपी उम्मीदवार की नींद उड़ा दी है।

फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Market) के ताजा आंकलन में बीजेपी इस बार भी राजस्थान में बेहतर प्रर्दशन कर रही है। जिस एकमात्र सीट पर सट्टा बाजार ने बीजेपी को लड़ाई से बाहर बताया है वह पश्चिमी राजस्थान की हॉट सीट रही बाड़मेर है। यहां से बीजेपी के दो बार के सांसद कैलाश चौधरी चुनावी मैदान में थे।

बाड़मेर सीट को लेकर फलोदी सट्टा बाजार का ताजा भाव

फलोदी सट्टा बाजार के ताजा भाव में कांग्रेस के उम्मीदवार उम्मेदाराम बेनीवाल की कीमत सबसे कम 80-90 पैसे हैं। सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रहे रविंद्र सिंह भाटी का भाव 1 रुपए 25 पैसे है। जबकि, बीजेपी के कैलाश चौधरी का भाव 3 रुपए हैं। ज्ञात हो कि फलोदी सट्टा बाजार में जिस भी प्रत्याशी/सीट का भाव सबसे कम होता है उसके जीतने का अनुमान उतना ही अधिक होता है। बाड़मेर सीट पर कैलाश चौधरी का भाव सबसे अधिक है, ऐसे में फलोदी सट्टा बाजार के आंकलन के अनुसार उनके जीतने की संभावनाएं कम देखी जा रही है। हालांकि यह केवल एक अनुमान है, फाइनल परिणाम 4 जून को सामने आएगा।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Politics : बाड़मेर में गरमा रहा सियासी पारा, चुनाव नतीजों से ऐन पहले अब हरीश चौधरी V/S रविंद्र सिंह भाटी!

राजस्थान में बीजेपी को इतनी सीटें दे रहा फलोदी सट्टा बाजार

फलोदी सट्टा बाजार के ताजा आंकलन के मुताबिक राजस्थान में इस बार बीजेपी को लगभग 20 सीटें मिलने का अनुमान है। जिन सीटों पर बीजेपी की जीत का अनुमान जताया जा रहा है उनमें जोधपुर, राजसमंद, कोटा, झालावाड़-बारां, जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, बीकानेर, पाली और अजमेर आदि शामिल हैं। वहीं जहां बीजेपी को नुकसान की संभावना फलोदी सट्टा बाजार ने बताया है वह दौसा, टोंक-सवाई माधोपुर और बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीटें हैं।

नोटः यहां पर दी गई जानकारी अखबार, मीडिया रिपोर्ट्स और सट्टा बाजारों के जानकारों के माध्यम से दी गई है। हमारा उद्देश्य सट्टा को किसी भी प्रकार से प्रोत्साहन करना नहीं है।

Hindi News/ Barmer / Phalodi Satta Bazar: फलोदी सट्टा बाजार का आंकलन, राजस्थान की इस लोकसभा सीट पर लड़ाई से बाहर है बीजेपी

ट्रेंडिंग वीडियो