scriptसरकारी नौकरी का ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा, तुरंत कीजिए अप्लाई | Railway Recruitment 2018 90000 sarkari naukri | Patrika News
लखनऊ

सरकारी नौकरी का ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा, तुरंत कीजिए अप्लाई

सरकारी नौकरी का ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा, तुरंत कीजिए अप्लाई

लखनऊMar 25, 2018 / 10:16 am

Ruchi Sharma

sarkari naukri

sarkari naukri

लखनऊ. अगर आप नौकरी की तलाश में हैं और सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके लिए इससे अच्छी खबर है। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने 90000 वैकेंसी लाने का एेलान किया है। ग्रुप सी (असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन) के 26502 पदों पर भर्तियां होनी हैं, जबकि ग्रुप डी के 62,907 पदों पर भर्तियां होनी हैं। असिस्टेंट लोको पायलट की 17673 वैकेंसी हैं जबकि टेक्नीशियन की 8829 वैकेंसी हैं। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2018 है। वहीं रेवले कि ये परीक्षा अप्रैल अौर मई 2018 में होगी। इसके साथ ही आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। उम्मीदवार की आयु 18 से 31 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
एेसे होगा आवेदन

रेवले के इन पदों के लिए आवेदन सिर्फ ऑनलाइन मोड से ही किया जा सकता है। आवेदन करने से पहले आवश्यक डॉक्यूमेंट ही स्कैन करके रखें। आवेदन करते समय आपको उन्हें अपलोड करना होगा।
इन वेबसाइट में कर सकते हैं आवेदन

www.rrbahmedabad.gov.in
www.rrbajmer.gov.in
www.rrbald.nic.in
www.rrbbnc.gov.in
www.rrbbpl.nic.in
www.rrbbbs.gov.in
www.rrbbilaspur.gov.in
www.rrbcdg.gov.in
www.rrbchennai.gov.in
www.rrbgkp.gov.in
www.rrbguwahati.gov.in
www.rrbkolkata.gov.in
www.rrbmumbai.gov.in
www.rrbpatna.gov.in
www.rrbranchi.gov.in
www.rrbsecunderabad.nic.in.

इन बातों का रखें विशेष ध्यान

आपको सभी मैसेज आपके ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर भेजे जाएंगे। आवेदन करने के बाद आप रजिस्ट्रेशन नंबर, चयनित आरआरबी, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर में बदलाव नहीं कर सकते। ऐसे में आप एप्लाई करने के बाद अपना ईमेल आईडी और मोबाइल मैसेज बॉक्स चेक करते रहें। अपने क्षेत्रीय आरआरबी की वेबसाइट भी लगातार चेक करते रहें।
होगी नेगेटिव मार्किंग

फर्स्ट और सेकेंड दोनों ही स्टेज में नेगेटिव मार्किंग होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक काट लिया जाएगा। कंप्यूटर बेस्ड एप्टीट्यूड टेस्ट में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी।
एेसे भरें फॉर्म

आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद आप जरूरत पड़ने पर उसमें दी गई जानकारी में बदलाव कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको 250 रुपये की नॉन-रीफंडेबल फीस चुकानी होगी। यह फीस सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को देनी होगी और किसी को कोई छूट नहीं मिलेगी। इसके अलावा रजिस्ट्रेशन नंबर, चयनित आरआरबी, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर में बदलाव नहीं कर सकते।

Home / Lucknow / सरकारी नौकरी का ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा, तुरंत कीजिए अप्लाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो