scriptलखनऊ सहित कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश और ओले | Rain-hailing with storm in Lucknow along with many nearby districts | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ सहित कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश और ओले

कन्नौज में एक की मौत, कई लोग घायल भी हुए।
 

लखनऊMay 13, 2018 / 10:29 pm

Ashish Pandey

Rain-hailing with storm in Lucknow
लखनऊ. लखनऊ व आसपास के जिलों में आंधी पानी ने तबाही मचाई। आंधी से कहीं पेड़ गिरे, बिजली के खंभे टूटे, टिन शेड उड़े और देखते-देखते तेज बारिश होने लगी। कुछ स्थानों पर ओले भी गिरे। लखनऊ, सीतापुर, लखीमपुर-खीरी, बाराबंकी, हरदोई, रायबरेली, सुल्तानपुर में तेज आंधी के साथ बारिश हुई और कहीं-कहीं ओले भी पड़े। आंधी पानी के चपेट में आने से कन्नौज में एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं सीतापुर, औरैया, बाराबंकी, हरदोई में कई लोग घायल भी हो गए।
60 से 70 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चली हवा
दिन में तेज गर्मी थी। शाम होते ही पश्चिम के आसमान में काले बादल छा गए। इससे अंधेरा हो गया। गरज के साथ हवा तेज गति से चलने लगी। हवा की स्पीड 60 से 70 किमी प्रति घंटे रही। इससे वातावरण में धूल ही धूल हो गया। सड़क पर धूल के गुबार होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पश्चिम से चले अंधड़ की गति तेज होने के कारण लखनऊ तक पहुंचने में उसे देर नहीं लगी और इससे मध्य यूपी में भी मौसम बदल गया। आंधी के साथ ही बारिश होने लगी और कई जगहों पर ओले भी गिरे। छुट्टी का दिन होने के कारण लोग शाम को घुमने निकले थे लेकिन आंधी पानी ने उनका प्लान बिगाड़ दिया। गोमती नगर निवासी निधि शर्मा ने बताया कि हम लोग लोहिया पार्क घुमने गए थे, लेकिन तेज आंधी ने सारा मजा किरकिरा कर दिया। जैसे-तैसे जल्दी-जल्दी घर पहुंचे।
किसानों की धड़कनें बढ़ा दी
इटावा में अचानक तेज हवा के साथ बारिश आने से किसानों की धड़कने बढ़ गईं। ग्रामीण इलाकों में टीनें उड़ गईं, कई जगहों पर पेड़ भी गिर गए। वहीं औरैया में आंधी के कारण बिजली के खंभे टूट गए। जिससे कई इलाकों में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। फर्रुखाबाद और कन्नौज में अचानक आई धूल भरी आंधी से जीटी रोड से लेकर अन्य मार्गों पर वाहनों के पहिए अचानक थम गए। मौसम में बदलाव से एक ओर जहां गरमी से राहत मिली है तो वहीं किसानों की धड़कने बढऩे लगी हैं। हमीरपुर व महोबा में शाम साढ़े पांच बजे के आसपास तेज हवा के साथ बारिश हुइ्र। इस बीच ओले भी गिरे। वहीं कानपुर और कानपुर देहात में तेज आंधी के कारण वातावरण में धूल का गुबार छा गया। हालांकि बारिश के कारण यह गुबार शांत हो गया।

Home / Lucknow / लखनऊ सहित कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश और ओले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो