scriptभीषण गर्मी से बारिश ने दी राहत, घरों में घुसा पानी | rain in many parts of uttar pradesh | Patrika News
लखनऊ

भीषण गर्मी से बारिश ने दी राहत, घरों में घुसा पानी

उमस भरी गर्मी के बीच रविवार को लखनऊ और इसके आसपास के क्षेत्रों में हुई बारिश ने लोगों को राहत दी

लखनऊJun 30, 2019 / 06:02 pm

Karishma Lalwani

rain

sff

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सुबह से आसमान में काले-काले बादल छाये हुए थे। रविवार को करीब एक घंटे की तेज बारिश ने लोगों को गर्मी और उमस से राहत दी। लोग परिवार संग बारिश में सड़कों पर भीगते नजर आये। बच्चों के साथ बड़ों ने भी बारिश का जमकर लुत्फ उठाया। बारिश ने जहां उमस को काफी हद तक कम कर दिया, वहीं किसानों को चेहरों पर भी रौनक लौट आई। मौसम विभाग का कहना है कि जुलाई के बाद सप्ताह में जोरदार बारिश हो सकती है। साथ ही कई बादल भी छाये रहने से लोगों को तेज धूप से राहत मिलेगी।
हुई जलभराव की स्थिति

रविवार की बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दी, वहीं नगर निगम की बदइंतजामी के पोल भी खुल गये। एक घंटे की तेज बारिश में राजधानी के कई मोहल्लों और शहर की प्रमुख सड़कें पानी से लबालब हो गईं। इस दौरान नगर निगम की ओर से बारिश को लेकर की गई तैयारियों के तमाम दावे फेल दिखाई दिए। राजधानी के साथ ही इससे सटे जिले सीतापुर, बाराबंकी में सड़कें पानी में डूबी दिखाई दीं।
शनिवार को 40 डिग्री के पार पहुंचे पारे ने लोगों को दिन भर परेशान किये रखा। रात में भी उमस भरी गर्मी के कारण लोग पसीने से तर-तबर रहे। रविवार को जैसे ही बारिश हुई लोग भीगने के लिए घरों से बाहर निकल पड़े। बारिश के कुछ घंटों के बाद लखनऊ में तेज धूप तो नहीं, लेकिन उमस ने लखनवाइट्स को बेहाल कर रखा। रविवार को लखनऊ में 35 डिग्री से अधिक रहा।

Home / Lucknow / भीषण गर्मी से बारिश ने दी राहत, घरों में घुसा पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो