scriptकैबिनेट बैठक से पहले इन मंत्रियों ने दिखाए बागी तेवर, नहीं जाएंगे प्रयागराज | rajbhar and jai kumar will not join yogi cabinet meeting in prayagraj | Patrika News
लखनऊ

कैबिनेट बैठक से पहले इन मंत्रियों ने दिखाए बागी तेवर, नहीं जाएंगे प्रयागराज

प्रयागराज में 29 जनवरी को होगी योगी कैबिनेट की बैठक।
 

लखनऊJan 28, 2019 / 04:33 pm

Ashish Pandey

yogi

कैबिनेट बैठक से पहले इन मंत्रियों ने दिखाए बागी तेवर, नहीं जाएंगे प्रयागराज

लखनऊ. यूपी की योगी सरकार के अपने ही उनसे खुश नजर नहीं आ रहे हैं। अब योगी सरकार कुंभी में कैबिनेट की बैठक करने जा रही है तो वहीं सहयोगी दल के दो मंत्रियों ने इस बैठक में न जाने का फैसला किया है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर व अपना दल के योगी सरकार में मंत्री जय कुमार जैकी ने मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल न होने का फैसला किया है।
एक ओर जहां योगी सरकार लखनऊ से बाहर कैबिनेट की बैैठक कर एक नया अध्याय की शुरुआत करने जा रही है तो वहीं उसके अपने सहयोगी दल के मंत्री इस बैठक से किनारा कर लिए है। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के सहयोगी दल भाजपा से नाखुश नजर आ रहे हैं। सुभासपा और अपना दल दोनों ही योगी सरकर पर दबाव बना रहे हैं ताकि लोकसभा चुनाव में उन्हें सम्मानजनक सीटें मिल सकें।
यूपी में आज तक किसी सरकार ने ऐसा फैसला नहीं किया जो भाजपा की योगी सरकार करने जा रही है। योगी सरकार प्रयागराज में कैबिनेट की बैठक करने जा रही है। जो आजादी के बाद किसी भी सरकार ने नहीं किया।
२९ जनवरी को योगी सरकार के कैबिनेट की बैठक लखनऊ में नहीं बल्कि प्रयागराज में होने जा रही है। योगी सरकार जब से सत्ता में आई तब से यह चर्चा हो रही थी कि कैबिनेट की बैठक लखनऊ के अलावा अन्य शहरों में भी होनी चाहिए। अब योगी सरकार प्रयागराज में कैबिनेट की बैठक मंगलवार को करने जा रही है। प्रयागराज में अर्धकुंभ का आयोजन हो रही है। सरकार ने इस बार के कुंभ को और भी यादगार बना दिया है। कुंभ के लिए योगी सरकार ने कई आयोजन किए हैं।
जानकारी के अनुसार कैबिनेट बैठक में इस बार धर्म और संस्कृति से जुड़े प्रस्ताव पास किए जा सकते हैं।
भारी पड़ सकती है राजभर और अनुप्रिया की नाराजगी
सुपभापा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर और अपना दल से सरकार में मंत्री जयकुमार जैकी २९ जनवरी को प्रयागराज में होने वाली बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। इससे यह साफ जाहिर हो रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा और उसके सहयोगी दलों के बीच सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। राजभर तो अक्सर योगी सरकार पर हमला बोलते रहे हैं अब उन्होंने कैबिनेट की बैठक में हिस्सा नहीं लेने का भी फैसला कर लिया है। इसी तरह का फैसला जयकुमार जैकी ने भी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो