scriptRam Vilas Vedanti ने कहा- राम जन्मभूमि स्थल से दावा छोड़े मुस्लिम, मंदिर निर्माण में करें सहयोग | Ram Vilas Vedanti big statement on ram mandir ayodhya temple | Patrika News
लखनऊ

Ram Vilas Vedanti ने कहा- राम जन्मभूमि स्थल से दावा छोड़े मुस्लिम, मंदिर निर्माण में करें सहयोग

Ram Mandir दुनिया की कोई ताकत नहीं बनवा सकती राम जन्म भूमि पर मस्जिद
DR. Ram Vilas Vedanti ने कहा 80 फीसदी मुसलमान चाहते हैं जन्मभूमि पर राम लला का मंदिर बने

लखनऊJul 13, 2019 / 01:23 pm

Ruchi Sharma

ram mandir

Ram Vilas Vedanti ने कहा- राम जन्मभूमि स्थल से दावा छोड़े मुस्लिम, मंदिर निर्माण में करें सहयोग

लखनऊ. राम मंदिर विवाद (Ram mandir Dispute) को सुलझाने के लिए चल रही बातचीत के बीच राम जन्म भूमि के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व सांसद डॉ. राम विलास वेदांती (Ram Vilas Vedanti) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सामाजिक सौहार्द के लिए मुस्लिमों को श्रीराम जन्म भूमि स्थल पर मस्जिद का दावा छोड़ देना चाहिए। सभी सबूत मंदिर के पक्ष में है। न्यायालय के निर्देश पर खोदाई में भी मंदिर होने के सुबूत सामने आ चुके हैं। सांसद वेदांती ने कहा कि राम जन्म भूमि पर हुई खोदाई में 12 भगवानों की मूर्तियां निकलीं। ऐसे में मुसलमानों को इस भूमि पर अपना दावा छोड़कर मंदिर निर्माण में सहयोग करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि धमकी समझें या सुझाव, विश्व की कोई ताकत राम जन्म भूमि पर मस्जिद नहीं बनवा सकती।
यह भी पढ़ें

राम मंदिर मामले की सुनवाई जल्दी करने की याचिका पर अयोध्या से पक्षकारों का बड़ा बयान


वेदांती ने आगे कहा कि अयोध्या में मंदिर तोड़कर मस्जिद के गुम्बद बनाए गए थे। जिस तरह पाकिस्तान और मलेशिया में काफी पहले तोड़े गए मंदिरों के स्थान पर फिर मंदिर बनवा दिए गए, वैसे ही भारत में क्यों नहीं हो सकता।
यह भी पढ़ें

वसीम रिजवी को लेकर आई बड़ी खबर, अस्पताल में हुए भर्ती, डॉक्टर ने बताई ये बात

मुसलमान भी चाहते है बने राम मंदिर

वेदांती ने कहा कि कुछ कट्टरपंथी मुसलमानों को छोड़कर सभी मुसलमान भी चाहते हैं कि राम जन्मभूमि पर रामलला का मंदिर बने। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान नहीं चाहता कि हमारे देश में शांति रहे। शिया वक्फ बोर्ड पहले ही इच्छा जता चुका है कि अयोध्या में मंदिर और लखनऊ के शिया बहुल इलाके में मस्जिद बनवा दी जाए। हां, यह बाबर के नाम पर न हो।
ram vilas vedanti
कहा- दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती राम मंदिर बनवाने से

राम जन्म भूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष ने दोहराया कि शिया वक्फ बोर्ड के आरोप लगा चुके हैं कि सुन्नी वक्फ बोर्ड के लोग पाकिस्तानी आतंकियों से मिले हुए हैं। उन्होंने कहा कि बाबर कभी अयोध्या नहीं आया। वह सबसे पहले हरियाणा के बाबरपुर पहुंचा था, इसलिए मस्जिद वहीं बनवाई जाए। इसके अलावा उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि दुनिया की कोई ताकत राम जन्म भूमि पर मस्जिद नहीं बनवा सकती।

Home / Lucknow / Ram Vilas Vedanti ने कहा- राम जन्मभूमि स्थल से दावा छोड़े मुस्लिम, मंदिर निर्माण में करें सहयोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो