scriptकेंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने यूपी में क्षत्रियों के लिए मांगा 15 फीसदी आरक्षण | ramdas athawale demands 15 percent reservation for kshatriyas in UP | Patrika News

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने यूपी में क्षत्रियों के लिए मांगा 15 फीसदी आरक्षण

locationलखनऊPublished: Feb 27, 2021 04:39:48 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

बसपा प्रमुख मायावती और भीम आर्मी के सस्थापक चंद्रशेखर पर तंज कसते हुए उन्हें पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया

athavle1.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. राजधानी लखनऊ में शनिवार को केंद्रीय मंत्री व रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के राष्ट्रीय रामदास अठावले ने कांग्रेस सहित प्रमुख विपक्षी दलों पर निशाना साधा। कहा, कृषि कानून को लेकर विपक्षी दल गलत जानकारी दे रहे हैं। बसपा प्रमुख मायावती और भीम आर्मी के सस्थापक चंद्रशेखर पर तंज कसते हुए उन्हें पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया। कहा, अब दलित समुदाय आरपीआई की ओर आ रहा है। कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि जब तक राहुल गांधी हैं तब तक कांग्रेस पार्टी का कुछ भला नहीं होने वाला है। इस दौरान उन्होंने क्षत्रियों को 15 फीसदी आरक्षण देने की मांग की। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले शनिवार को लखनऊ में थे।
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री अठावले ने कहाकि मेरी केंद्र सरकार से मांग है कि किसी भी जाति के लोग जोकि गरीबी रेखा से नीचे हैं उन्हें आरक्षण का फायदा मिलना चाहिए। कहा कि महाराष्ट्र में मराठा, राजस्थान में जाट और उत्तर प्रदेश में क्षत्रिय आरक्षण मांग रहे हैं। सरकार से वह मांग कर रहे हैं कि इन सभी को 10-15 फीसद आरक्षण मिलना चाहिए। लखनऊ में आरपीआई की प्रदेश राज्य कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक में प्रदेश भर से आये कार्यकर्ताओं को सदस्यता अभियान को तेज करने और ग्राम पंचायत स्तर पर पार्टी को ले जाने की रणनीति तय की गयी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो