scriptRRB group D exam 2018: परीक्षा का टाइम टेबल जारी, यहां देखें पूरी लिस्ट | RRB group D cbt exam 2018 | Patrika News
लखनऊ

RRB group D exam 2018: परीक्षा का टाइम टेबल जारी, यहां देखें पूरी लिस्ट

 
RRB group D exam 2018: परीक्षा का टाइम टेबल जारी, यहां देखें पूरी लिस्ट

लखनऊSep 09, 2018 / 04:38 pm

Ruchi Sharma

TRAIN

RRB group D exam 2018: परीक्षा का टाइम टेबल जारी, यहां देखें पूरी लिस्ट

लखनऊ. रेलवे की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी 2018 की परीक्षा का टाइम टेबल, केंद्र और शिफ्ट डिटेल जारी कर दी है । उम्मीदवारों परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी अपने रीजन की RRB वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं । ग्रुप डी की परीक्षा 2018 की परीक्षा 17 सितंबर से शुरू होगी। आरआरबी की संबंधित जोन की वेबसाइट पर जाकर कैंडीडेट्स Initmation of Exam City, Date & Shift लिंक पर लॉग इन करने के बाद आपने परीक्षा केंद्र आदि के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।
यह भी पढ़ें

गोंडा पहुंचे अखिलेश यादव ने उन्नाव कांड को लेकर दिया बड़ा बयान, भाजपा में मचा हड़कंप

यह भी पढ़ें

घुटने में था ट्यूमर इसलिए नहीं चल पा रहा था मरीज, तीन घंटे के अॉपरेशन में डॉक्टरों ने किया कमाल-

रेलवे ने आज करीब एक बजे जानकारी दी कि उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र व परीक्षा की तारीख बारे में आरआरबी संबंधित वेबसाइट पर जानकारी पाने के लिए आज (09-09-2018) दोपहर 2 बजे से 14-12-2018 तक शाम 17:00 बजे तक की लॉगइन कर सकेंगे।
सीबीटी परीक्षा 17 सितंबर से शुरू होगी जिसके लिए 13 सितंबर को एडमिट कार्ड जारी हो सकते हैं। यानि 17 सितंबर को जिन उम्मीदवारों की परीक्षा होगी, उनके एडमिट कार्ड 13 सितंबर को जारी होंगे। प्रैक्टिस करने के लिए मॉक लिंक 10 सितंबर को जारी होगा। इस लिंक पर क्लिक कर आप देख सकेंगे कि RRB Group CBT परीक्षा का स्वरूप कैसा होगा। कैसे आप कंप्यूटर पर प्रश्नों के जवाब दे सकेंगे।

SC/ST उम्मीदवार 10 सितंबर से ट्रेन ट्रैवल अथॉरिटी डाउनलोड कर पाएंगे। उम्मीदवार ध्यान रखें कि यह सिर्फ यात्रा प्रबंध के लिए है, इसे एडमिट कार्ड न समझें। उम्मीदवारों को सीबीटी परीक्षा क्वालिफाई करने के लिए कम से कम 40 प्रतिशत मार्क्स लाने होंगे। ये क्वालिफाइंग मार्क्स ओबीसी के लिए 30 प्रतिशत, एससी के लिए 30 प्रतिशत और एसटी के लिए 25 प्रतिशत रखे गए हैं।

Home / Lucknow / RRB group D exam 2018: परीक्षा का टाइम टेबल जारी, यहां देखें पूरी लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो