scriptलखनऊ में 32 साल की सेल टैक्स कर्मचारी ने लगाई फांसी, डॉक्टरों ने बताया दो महीने की गर्भवती | Sales Tax Department pregnant employee Death husband in Lucknow | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ में 32 साल की सेल टैक्स कर्मचारी ने लगाई फांसी, डॉक्टरों ने बताया दो महीने की गर्भवती

UP Crime: यूपी की राजधानी लखनऊ में संदिग्ध हालात में 32 साल की सेल टैक्स कर्मचारी की मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि डॉक्टरों ने उसे दो महीने की गर्भवती बताया है। पुलिस ने इस मामले में सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

लखनऊApr 08, 2024 / 04:33 pm

Vishnu Bajpai

pregnant_female_employee_death_in_lucknow.jpg

लखनऊ में सेल टैक्स की महिला कर्मचारी ने लगाई फांसी।

Sale Tax Woman Employee Death in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पारा के हंसखेड़ा 19वीं मंजिल कालोनी निवासी गर्भवती महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। वह सेल टैक्स डिपार्टमेंट में बतौर स्टेनो तैनात थी। बंथरा थानाक्षेत्र के लोनहा पिपरसंड निवासी मृतका के भाई आकाश ने बताया कि रविवार रात नौ बजे बहन की उससे फोन पर बात हुई थी। इस दौरान बहन ने पूरे परिवार का हाल-चाल लिया था। इसके बाद रात करीब डेढ़ बजे उसे सूचना मिली कि उसकी बहन ने फांसी लगाने का प्रयास किया है। इसकी सूचना से परिजनों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में परिजन लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि मृतका दो महीने की गर्भवती थी।
लखनऊ की ताजा खबरेंः Latest News in Lucknow

आकाश ने बताया कि चार महीने पहले सेल टैक्स विभाग लखनऊ में बतौर स्टेनों तैनात 32 साल की बहन रचना रावत की शादी हिन्दू रीति रिवाजों से बांगरमऊ के जगतपुर गांव निवासी देवेश कटियार के साथ की गई थी। देवेश रचना के साथ लखनऊ में पारा के हंसखेड़ा 19वीं मंजिल कालोनी में रहता है। आकाश ने बताया कि शादी के बाद से ही बहनोई देवेश बहन के साथ आये दिन मारपीट करते थे। आकाश का आरोप है कि बहनोई देवेश बहन रचना से 20 लाख मांग कर रहे थे।
यह भी पढ़ेंः पीलीभीत में 40 लाख लोगों को टारगेट करेंगे पीएम मोदी, वरुण की जगह जितिन प्रसाद बनेंगे सांसद!

रविवार देर रात 1:30 बजे फोन कर जानकारी दी कि रचना ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है जिसके बाद परिजनों के साथ देर रात लोकबंधु अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने बताया कि रचना की मौत हो चुकी है। पारा इंस्पेक्टर बृजेश वर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया पति-पत्नी में विवाद के चलते महिला के फांसी लगाने की बात सामने आ रही है। मृतका दो महीने की गर्भवती बताई जा रही है। मृतका के भाई आकाश ने बहनोई देवेश, ससुर सतीश चंद्र कटियार, सास सुषमा, जेठ मुरारी, जेठानी दीक्षा, बहन प्रगति और जीजा हिमांशु पर हत्या की आशंका जताते हुए केस दर्ज कराया है।

Home / Lucknow / लखनऊ में 32 साल की सेल टैक्स कर्मचारी ने लगाई फांसी, डॉक्टरों ने बताया दो महीने की गर्भवती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो