scriptसमाजवादी पार्टी ने वकील की हत्या पर परिवार को मुआवजा देने की उठाई मांग, सीएम योगी ने किया ये ऐलान | Samajwadi Party over advocate death while CM Yogi declare compensation | Patrika News
लखनऊ

समाजवादी पार्टी ने वकील की हत्या पर परिवार को मुआवजा देने की उठाई मांग, सीएम योगी ने किया ये ऐलान

समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को इलाहाबाद में वकील राजेश श्रीवास्तव की हत्या के मामले में योगी सरकार पर निशाना साधा।

लखनऊMay 10, 2018 / 04:15 pm

Abhishek Gupta

Akhilesh

Akhilesh

लखनऊ. समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को इलाहाबाद में वकील राजेश श्रीवास्तव की हत्या के मामले में योगी सरकार पर निशाना साधा। सपा ने सीएम योगी पर पार्टी सेवा में मस्त रहने का आरोप लगाया है तो वहीं यूपी पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर करने का इल्जाम लगाया है।
समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल पर इलाहाबाद में वकील राजेश श्रीवास्तव की हत्या के मामले में एक ट्वीट किया गया है। ट्वीट पर लिखा है, “मुख्यमंत्री पार्टी सेवा में मस्त। यूपी पुलिस फर्जी एनकाउंटर में व्यस्त। अपराधियों से यूपी की जनता त्रस्त! मुख्य सचिव एवं डीजीपी की मौजूदगी में उपमुख्यमंत्री के जिले में अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव की हत्या प्रशासन को खुली चुनौती है। पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा दे सरकार।”
https://twitter.com/samajwadiparty/status/994504882404118530?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम योगी ने किया 20 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान-

सीएम योगी ने मुआवजे का ऐलान करते हुए मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की है। प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था में बहुत सुधार हुआ है। पिछले एक वर्ष में हमने अपराधियों और संगठित अपराध पर कार्रवाई की है। इलाहाबाद में हुई घटना पर पुलिस प्रभावी कार्रवाई करती है और आज भी हम ऐसा ही कर रहे हैं। आने वाले दिनों में इस अपराध में शामिल सभी अपराधी गिरफ्तार होंगे। फिलहाल सीएम ने 20 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है।
अखिलेश ने किया ट्वीट-

इससे पहले अखिलेश यादव ने भी सोशल मीडिया पर ध्वस्त कानून व्यवस्था पर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने लिखा, “इलाहाबाद में एक वक़ील की सरेआम हत्या, प्रदेश में ध्वस्त क़ानून व्यवस्था का सबूत है। इस सरकार ने प्रदेश को रक़्तरंजित कर दिया है। प्रदेश की जनता भय के माहौल में घुटन महसूस कर रही है और इस सरकार से मुक्ति के लिए छटपटा रही है। सरकार अपराधियों के हाथ का खिलौना बन गयी है।
क्या था मामला-

दरअसल गुरुवार को इलाहाबाद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र के मनमोहन पार्क के पास कचहरी जा रहे अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव को बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी थी। बदमाशों ने वकील को उस वक्त गोली मारी जब वो रोज की तरह जनपद न्यायालय जा रहे थे। गोली लगने से घायल वकील को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो चुकी थी।

Home / Lucknow / समाजवादी पार्टी ने वकील की हत्या पर परिवार को मुआवजा देने की उठाई मांग, सीएम योगी ने किया ये ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो