scriptअखिलेश यादव एयरपोर्ट मामले में दूसरे दिन भी जारी रहा सपाईयों का प्रदर्शन, पुलिस से हुई धक्का-मुक्की | Samajwadi party workers protest continues on next day over CM Yogi | Patrika News
लखनऊ

अखिलेश यादव एयरपोर्ट मामले में दूसरे दिन भी जारी रहा सपाईयों का प्रदर्शन, पुलिस से हुई धक्का-मुक्की

मंगलवार को लखनऊ एयरपोर्ट में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ हुई बदसलूकी के बाद प्रदेश भर में सपा कार्यकर्ताओं, नेताओं व सांसदों के प्रदर्शन ने पुलिस प्रशासन को खूब छकाया।

लखनऊFeb 13, 2019 / 05:34 pm

Abhishek Gupta

Samajwadi party Protest

Samajwadi party Protest

लखनऊ. मंगलवार को लखनऊ एयरपोर्ट में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ हुई बदसलूकी के बाद प्रदेश भर में सपा कार्यकर्ताओं, नेताओं व सांसदों के प्रदर्शन ने पुलिस प्रशासन को खूब छकाया। यह सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। लखनऊ में कई सपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया इस बीच पुलिस से झड़प भी हुई।
ये भी पढ़ें- लोकसभा में मुलायम सिंह यादव ने नरेंद्र मोदी के दोबारा पीएम बनने पर दिया बहुत बड़ा बयान, कहा मेरी इच्छा है वो फिर बनें…

राष्ट्रपति शासन की उठाई मांग-

सपा कार्यकर्ताओं ने बुधवाक को आक्रामक रुख अपनाते हुए बुधवार को सड़कों पर उतर कर योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हजरतगंज स्थित आंबेडकर प्रतिमा के पास सपाईयों ने प्रदर्शन किया जिसमें पुलिस से उनकी धक्का-मुक्की भी हुई। उन्होंने कहा कि योगी सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है। हम किसी भी हाल में भाजपा सरकार की तानाशाही बर्दाश्त नहीं करेंगे। यूपी में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है और अब यहां राष्ट्रपति शासन लगाना ही एक मात्र सही रास्ता है।
सपाइयों ने प्रदर्शन की दौरान मांग की है कि विश्वविद्यालयों में लागू 13 प्वाइंट रोस्टर को हटा दिया जाए, जिससे किसी दलित व पिछड़े का बच्चा अब विश्वविद्यालय में प्रोफेसर व लेक्चरर कभी नहीं बन पाए। इसी के साथ ही सपाईयों ने उन्होंने मांग की है कि विश्वविद्यालयों में एससी-एसटी व ओबीसी का बैकलॉग पूरा किया जाए व पिछड़े तबके के लोगों को उनका हक दिया जाए।
Samajwadi party Protest
सपा प्रतिनिधिमण्डल मिला राज्यपाल से-

इससे पहले मंगलवार के एयरपोर्ट प्रकरण को लेकर नेता विरोधी दल विधानपरिषद, अहमद हसन और बहुजन समाज पार्टी नेता विधानसभा लाल जी वर्मा के साथ एक प्रतिनिधिमण्डल ने महामहिम राज्यपाल राम नाई से लखनऊ राजभवन में भेंट की व उन्हें ज्ञापन प्रेषित किया।
अखिलेश का बयान-

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी सोशल मीडिया के जरिए एक तस्वीर साझा कर लिखा उत्तर प्रदेश सरकार की ठोको नीति केवल नौजवानों और छात्रों के लिए है। यह तस्वीर देखिए और यह बात जान लीजिए कि अब भाजपा कार्यकर्ता और बूथ से नहीं बल्कि बंदूक़ के ज़ोर पर लड़ेगी।
https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1095598905767706624?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Lucknow / अखिलेश यादव एयरपोर्ट मामले में दूसरे दिन भी जारी रहा सपाईयों का प्रदर्शन, पुलिस से हुई धक्का-मुक्की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो