script10 मार्च से निकलेंगी सैकड़ों नौकरियां, क्या अपने कर ली तैयारी | sarkari naukri 2018 uttar pradesh in yuva kalyan vibhag | Patrika News
लखनऊ

10 मार्च से निकलेंगी सैकड़ों नौकरियां, क्या अपने कर ली तैयारी

उत्तर प्रदेश के बेरोजगारों को बड़ी खबर है।

लखनऊFeb 28, 2018 / 12:52 pm

आकांक्षा सिंह

lucknow

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बेरोजगारों को बड़ी खबर है। 10 मार्च से अधीनस्थ सेवा चयन आयोग उत्तर प्रदेश के सैकड़ों पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने जा रहा हैं। योगी सरकार द्वारा आयोग ने भर्ती किये गए नए लोगों के बाद यह पहला विज्ञापन होगा। युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल ग्राम्य विकास और कई अन्य विभागों में यह भर्तियां की जानी है। युवा कल्याण एवं प्रादेशिक दल के लिए कुल 652 पदों पर भर्ती के विगयपन निकाला जाएगा। जबकि व्यायाम प्रशिक्षण के ४२ पद होंगे। इस तरह कुल 694 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। सबसे बड़ी बात यह है कि यह सभी भर्तियां 10 मार्च से शुरू होकर 3 माह के अंदर पूरी कर ली जाएंगी। यानी जून तक अभ्यर्थियों को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष सीवी पालीवाल ने बताया कि सम्बंधित विभागों ने अपने यहाँ की नियुक्तियों का विवरण सौंप दिया है। अब भर्ती की प्रक्रियां शुरू का दी गई है।

होगा इंटरव्यू

सीवी पालीवाल ने बताया कि नए सिरे से इंटरव्यू भी कराए जाएंगे। इसके अंतर्गत पहले उनका इंटरव्यू लिया जाएगा जिनके नहीं हुए है और उसके बाद उन्हें बुलाया जाएगा जिनके पहले हो चुके हैं। आयोग के अध्यक्ष ने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी के 3133 पदों के लिए 18 जनवरी 2016 को विज्ञापन निकालते हुए परीक्षा कराई गई थी। इसमें 16070 अभ्यर्थियों का इंटरव्यू का कराया जाना था इनमें 3300 के इंटरव्यू हुए और 12770 के नहीं हो पाए। फिर से इंटरव्यू की प्रक्रिया 28 मार्च से शुरू होकर तीन महीने में पूरी की जाएगी। इसके बाद कनिष्ठ सहायक के 5128 पदों के लिए नए सिरे से इंटरव्यू शुरू किये जाएंगे। इसमें 12525 अभ्यर्थियों का इंटरव्यू होना था जिसमें से 9000 के इंटरव्यू पूर्व में हुए थे। अब सभी को नए सिरे से बुलाया जाएगा इसके बाद शेष पदों के लिए रुके इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

 

Home / Lucknow / 10 मार्च से निकलेंगी सैकड़ों नौकरियां, क्या अपने कर ली तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो