scriptप्राइमरी स्कूलों में छात्रों को दिये जाने वाले जूतों में गड़बड़ी,जाँच के निर्देश | school shoes scam, order for inquiry by minister Anupma Jaiswal | Patrika News
लखनऊ

प्राइमरी स्कूलों में छात्रों को दिये जाने वाले जूतों में गड़बड़ी,जाँच के निर्देश

प्राइमरी स्कूलों में छात्रों को दिये जाने वाले जूतों में गड़बड़ी सम्बन्धी प्रकाशित ख़बर का संज्ञान लेते हुए तत्काल जाँच कमेटी गठित, दो दिन में जाँच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश

लखनऊJul 21, 2019 / 08:35 pm

Anil Ankur

largest shoe

largest shoe

लखनऊ. प्रदेश की बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल ने समाचार पत्रों में प्रकाशित प्राइमरी स्कूलों के छात्र-छात्राओं को दिये जाने वाले जूतों में गड़बड़ी का संज्ञान लेते हुए तत्काल दो सदस्यीय जाँच कमेटी गठित कर दो दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं। इस जाँच समिति में बेसिक शिक्षा निदेशक श्री सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह एवं विशेष सचिव श्री आनन्द कुमार सिंह सदस्य हैं।

श्रीमती जायसवाल ने कहा है कि जहां भी अनियमितता हुयी है उन्हें कड़ी सज़ा मिलेगी। उन्होंने कहा कि विभाग में इस प्रकार की अनियमितता कतई बर्दाश्त नहींे की जायेगी। इस कार्य में यदि किसी भी स्तर पर अधिकारियों द्वारा लापरवाही बरती गयी है तो ऐसे अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। विभाग सभी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ लाभार्थियों तक पूरी पारदर्शिता एवं ईमानदारी के साथ पहुँचाने हेतु कटिबद्ध है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता को माफ नहीं किया जायेगा।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को पाठ्य-पुस्तकों सहित स्कूल बैग एवं एक जोड़ी जूते दो जोड़ी मोज़े तथा स्कूल-यूनीफार्म दी जाती है।

Home / Lucknow / प्राइमरी स्कूलों में छात्रों को दिये जाने वाले जूतों में गड़बड़ी,जाँच के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो