लापरवाही: मासूम को स्कूल में बंद कर चले गए स्टाफ वाले

Ashish Pandey

Publish: Sep, 17 2017 11:06:22 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
लापरवाही: मासूम को स्कूल में बंद कर चले गए स्टाफ वाले

जानकारी होने पर स्कूल पहुंची पुलिस के सामने ताला खोला गया और कमरे में रो रही अंशिका को बाहर निकाला गया।

सुलतानपुर: अभी रेयान स्कूल में प्रदुम्न की हत्या का मामला  सुर्खियों में बना हुआ है।लागातर स्कूलो की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बच्चों की सुरक्षा पर अभिभावक भी चिंतित हैं।ऐसा ही कुछ लापरवाही या कहे कि बड़ी लापरवाही यहाँ देखने को मिली जिसमे एक स्कूल में मासूम बच्ची को बंद कर पूरा स्टाफ चला गया।घर न पहुंचने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की तो पता चला कि बच्ची स्कूल में ही बंद है। मामले की जानकारी होने पर स्कूल पहुंची पुलिस के सामने ताला खोला गया और कमरे में रो रही अंशिका को बाहर निकाला गया। फिलहाल मामले में लापरवाही को देखते हुए प्रशासन स्कूल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा है कि रद्द होगी मान्यता।

"मामला देहात के इंग्लिश मीडियम स्कूल का"

दरअसल मामला हौ कोतवाली देहात इलाके के लखनऊ बनारस हाइवे पर स्थित हनुमानगंज कस्बे के पूरब रमा एकेडमी इंग्लिश मीडियम स्कूल का है जहाँ के  कर्मचारियों ने बिना कमरे चेक किए स्कूल में ताला लगा दिया। छुट्टी के बाद काफी देर तक अभियाकला गांव की अंशिका घर नही पहुंची। तो घर वाले परेशान हो गए। अंशिका के स्कूल से गायब होने से हड़कंप मच गया। हर कोई उसे ढूंढने में लग गया कुछ लोग स्कूल जा पहुंचे। जहां स्कूल जाकर देखा हैरान रह गए स्कूल में ऊपर के कमरे मे अंशिका चिल्ला रही थी। परिजनों ने उसे दरवाजे से नीचे आने को कहा तो बच्ची गिरते पड़ते बदहवास हालत में किसी तरह नीचे आकर रोने लगी।

"पहुंची पुलिस" खण्ड शिक्षाधिकारी बोले होगी कार्यवाही"

मामले की जानकारी होने पर स्कूल पहुंची पुलिस के सामने ताला खोला गया और कमरे में रो रही अंशिका को बाहर निकाला गया। फिलहाल मामले में लापरवाही को देखते हुए प्रशासन स्कूल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा है कि रद्द होगी मान्यता।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned