scriptलगातार ट्रेनों में बम की अफवाह से सुरक्षा एजेंसी सर्तक | Security agency alert due to rumor of bomb in frequent trains | Patrika News
लखनऊ

लगातार ट्रेनों में बम की अफवाह से सुरक्षा एजेंसी सर्तक

एक के बाद एक अफवाहों की घटना ने सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर दिया है

लखनऊSep 28, 2019 / 05:10 pm

Ruchi Sharma

train0.jpg
लखनऊ. देश में आंतकियों के बीच पूरे देश अलर्ट पर है। सभी प्रमुख स्थानों पर पैनी नजर रखी जा रही है। लगातार दो दिन से ट्रेनों ने बम की अफवाह ने सुरक्षा एजेंसियों ने सर्तक कर दिया है। एक के बाद एक अफवाहों की घटना ने सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर दिया है। पहला मामला नई दिल्ली से मालदा जा रही मालदा टाउन एक्सप्रेस ट्रेन का है जहां बम रखे होने की सूचना से हड़कंप मच गया।वहीं दूसरा मामला नई दिल्ली से भोपाल जा रही भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस का है। जहां जांच के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला तो जवानों ने राहत की सासं ली।
पहली घटना

नई दिल्ली से मालदा जा रही 14004 मालदा टाउन एक्सप्रेस ट्रेन पर सवार किसी यात्री ने आरपीएफ को सूचना दी कि ट्रेन के S3 कोच के शौचालय में एक संदिग्ध वस्तु रखी हुई है। आरपीएफ ने तत्काल इसकी सूचना स्टेशन मास्टर पुष्पेंद्र को दी स्टेशन मास्टर ने सुबह 4:58 पर इस ट्रेन को बछरावां रेलवे स्टेशन पर रोका और फिर उन्होंने यह सूचना हंड्रेड डायल पुलिस को दी। सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह तथा थाना अध्यक्ष रवेंद्र सिंह भारी फोर्स के साथ बछरावां रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और वहां पर खड़ी मालदा टाउन एक्सप्रेस ट्रेन के S3 कोच के शौचालय में रखी उस संदिग्ध वस्तु को डिब्बे से बड़ी ही सावधानी पूर्वक नीचे उतारकर उसे पानी में रखकर चारों तरफ बालू की बोरियों से ढक दिया।
दूसरी घटना

वहीं दूसरी घटना नई दिल्ली से भोपाल जा रही भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस का है, जहां शनिवार को बम की सूचना से हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर ट्रेन को मथुरा जंक्शन पर रोक दिया गया। यहां पर आरपीएफ, जीआरपी, सिविल पुलिस, बम निरोधक दस्ता ने पूरी ट्रेन की डॉग स्क्वायड के साथ तलाशी ली। हालांकि ट्रेन में कुछ नहीं मिला, तब जाकर रेलवे अधिकारियों ने राहत की सांस ली। 30 मिनट तक तलाशी लेने के बाद ट्रेन को आगरा के लिए रवाना कर दिया गया।
बढ़ाई यात्रियों की सुरक्षा

उत्कल ट्रेनों में बम की अफवाह के बाद रेलवे पुलिस अलर्ट हो गयी है। स्टेशन से लेकर ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। लगातार दो दिन ट्रेनों में बम की सूचना से खलबली मच गई थी। वहीं कुछ दिन पहले इसके टपरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोककर छानबीन की, लेकिन कुछ नहीं मिला था। चेकिंग में जैकब नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। बम की सूचना के बाद से सहारनपुर स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी हैं। ट्रैक पर पेट्रोलिंग गश्त को बढ़ाया गया है। ट्रेनों और स्टेशन पर संदिग्ध पर पैनी नजर रखी जा रही है। उत्कल कलिंग एक्सप्रेस के आरोपी को जीआरपी आज कोर्ट में पेश करेंगी।

Home / Lucknow / लगातार ट्रेनों में बम की अफवाह से सुरक्षा एजेंसी सर्तक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो