सेवा भारती ने स्वयं सहायता समूह द्वारा लगाया होली मेला

महिलाओं के स्वयं सहायता समूह द्वारा होली के अवसर पर अपने हाथों से तैयार सामग्री की विक्री इस होली मेले के जरिये की जा रही

By: Ritesh Singh

Published: 23 Mar 2021, 09:51 PM IST

लखनऊ ,सेवा भारती लखनऊ विभाग वैभव के तत्वाधान मे स्वालंबन के माध्यम से महिला सशक्तीकरण के लिए स्वयम सहायता समूह होली मेला का तीन दिवसीय आयोजन लखनऊ के ऐशबाग स्थित रामलीला मैदान में आज से किया गया । इस मौके पर प्रदेश के कानून मंत्री और लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया,बाल आयोग से डॉ प्रीति वर्मा ने इस मेले का उद्घटान दीप जलाकर किया ।भारत सरकार व प्रदेश सरकार की योजना आत्मनिर्भर भारत को सफल बनाने के मकसद तथा स्वावलम्बन को मजबूती प्रदान करने के लिए आज 23 मार्च से 25 मार्च तक इसका आयोजन हो रहा ।

महिलाओं के स्वयं सहायता समूह द्वारा होली के अवसर पर अपने हाथों से तैयार सामग्री की विक्री इस होली मेले के जरिये की जा रही ताकि महिलाओ में स्वावलंबन की भावना को मजबूती दी जा सके । इस अवसर प्रवर अधीक्षक भारतीय डाक लखनऊ मंडल आलोक ओझा संगठन मंत्री सेवा भारती दिनेश सेवा भारती विभाग अध्यक्ष राजेश अग्रवाल प्रांत शिक्षा आयाम प्रमुख ओम प्रकाश पांडे ,प्रांतीय अध्यक्ष सेवा भारती रविंद्र सिंह गंगवार , विभाग स्वास्थ्य आयाम सचिव आनंद पांडे स्वयं सहायता समूह प्रमुख शालिनी शुक्ला, विनय शर्मा, आलोक दीक्षित, जयप्रकाश विक्की डॉ अमित केजरीवाल, मनमोहन , सुधीर सेवा भारती के अनेक कार्यकर्ता आदि उपस्थित रहे।

डॉ प्रीति वर्मा ने महिलाओं को शुभकामनाएं दी और मेले में आयोजित प्रत्येक स्थल पर जाकर उसकी जानकारी ली प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने आयोजक मंडल और बहनों को साधुवाद देते हुए ऐसे मेले के बार-बार आयोजन के लिए कहा जिससे महिलाओं के स्वावलंबन को अधिक से अधिक दिशा मिल सके।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned