scriptपत्नी पूनम सिन्हा की रैली में शामिल हुए शत्रुघ्न, संबोधन के दौरान लगे अखिलेश जिंदाबाद के नारे तो कहा यह | Shatrughn Singh says this post interrupt in speech during poonam rally | Patrika News
लखनऊ

पत्नी पूनम सिन्हा की रैली में शामिल हुए शत्रुघ्न, संबोधन के दौरान लगे अखिलेश जिंदाबाद के नारे तो कहा यह

देर शाम यूपी में गठबंधन की ओर से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी पूनम सिन्हा के लिए आयोजित रैली में कांग्रेस नेता व बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी शिरकत की।

लखनऊMay 02, 2019 / 11:13 pm

Abhishek Gupta

Shatrughn

Shatrughn

लखनऊ. देर शाम यूपी में गठबंधन की ओर से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी पूनम सिन्हा के लिए आयोजित रैली में कांग्रेस नेता व बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी शिरकत की। लखनऊ में आयोजित जनसभा में सपा अध्यक्ष अखिलेश, बसपा सुप्रीमो मायावती व रालोद अध्यक्ष अजीत सिंह समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। वहीं कांग्रेस नेता होने के बावजूद शत्रघ्न सिन्हा की मौजूदगी लोगों में चर्चा का विषय रही। उन्होंने एक बार फिर पत्नी के प्रति अपना धर्म निभाया और उनके लेिए प्रचार किया।
ये भी पढ़ें- पिता मुलायम के पीएम पद की दावेदारी पर अखिलेश यादव ने कहा- वह संभवतः इसकी दौड़ में शामिल…

हिन्दुस्तान का नेता नहीं, बल्कि हिन्दुस्तान का बेटा हूं-

उन्होंने कहा अखिलेश यादव के लिए कहा कि सबसे बड़े लीडर के हवाले मैं अपनी पत्नी पूनम को कर रहा हूं। मैं किसी पार्टी के झंडे तले नहीं आया हूं, बल्कि एक सोशल एक्टविस्ट, पालिटिकल एक्टिविस्ट के रूप में आया हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं हिन्दुस्तान का नेता नहीं, बल्कि हिन्दुस्तान का बेटा हूं। सिन्हा ने कहा कि मैं अखिलेश यादव से प्रभावित हूं और मेरा परिवार आपके साथ हैं।
भाजपा पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि अखिलेश-मायावती उन लोगों के परखच्छे उड़ा देंगे, जिन्होंने खोखला वादे किए हैं। उन्होंने आगे पीएम मोदी के नामांकन को लेकर कहा कि वाराणसी में रोड शो हुआ, नामांकन हुआ, धन शक्ति का खूब उपयोग हुआ।
पत्नी का भाषण घर पर बहुत सुना है-

इस दौरान उन्होंने पत्नी व सपा प्रत्याशी पूनम सिन्हा के लिए कहा कि अभी मैनें पत्नी का भाषण पहली बार सुना। वैसे घर में तो अक्सर सुनता हूं, लगातार सुनता हूं, मेरी तो कोई सुनता नहीं, लेकिन आज उनका विश्वास और जोश देखरकर अच्छा लगा। मुझे विश्वास हो गया कि मैनें अपनी पत्नी को सही जगह भेजा है। और अखिलेश के साथ मिलकर वो यहां का विकास करेंगी।
लगे अखिलेश जिंदाबाद के नारे, तो शत्रुघ्न ने कहा…

शत्रुघ्न ने लगातार अखिलेश यादव की तारीफों के पुल बांध रहे थे, तो इसी बीत कार्यकर्ताओं ने ‘अखिलेश यादव जिंदाबाद’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। इससे शत्रुघ्न को अपने संबोधन में रुकावट महसूस हुई और उन्होंने अपने लोकप्रिय डायलॉग का यहां इस्तेमाल करते हुए कहा – खामोश। कार्यकर्ता इस पर उत्साहित होकर शांत हो गए। और शत्रुघ्न ने अपना संबोधि जारी रखा। उन्होंने कहा कि अखिलेश हमारा छोटा भाई है।
शत्रुघ्न जिंदाबाद से पहले देश का जिंदाबाद होना जरूरी-

उन्होंने कहा कि मैं पत्नी की यकीन दिलाता हूं कि वह सही दिशा में है। लोगों शत्रुघ्न जिंदाबाद के नारे लगाने शुरु किए तो शत्रुघ्न ने उन्हें रोकते हुए कहा कि शत्रुघ्न जिंदाबाद से पहले, एक बिहारी के जिंदाबाद से पहले, आपका जिंदाबाद होना, यूपी का जिंदाबाद होने, बिहार का और देश का जिंदाबाद होना जरूरी है।
वर्तमान प्रधानमंत्री एक्सपायरी प्रधानमंत्री हो गए हैं-

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मायावती का कमाल और अखिलेश का धमाल रंग लाएगा। लखनऊ के विकास में अखिलेश के योगदान के आगे भाजपाई केवल जुमलेबाजी करते रहे हैं। भाजपा राज में उनके वादे खोखले साबित हुए हैं। एक सर्वे के अनुसार 50 लाख युवा बेकार हो गए हैं। आज जो भीड़ का उत्साह यहां दिखा है उससे लगता है कि यह विजय समारोह है। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रधानमंत्री एक्सपायरी प्रधानमंत्री हो गए हैं और हमारी गृहमंत्री पूनम सिन्हा भारत सरकार के गृहमंत्री पर भारी पड़ेंगी। उन्होंने अखिलेश जी को युवा आइकान बताया।
उन्होंने कहा कि यह चुनाव चैकीदार और ठोकीदार को हटाने का चुनाव है। मेक इन इण्डिया का नारा फेल हो गया, डिजिटल इण्डिया, स्टैण्ड अप इण्डिया के नाम पर केन्द्र की भाजपा सरकार ने जनता को गुमराह कर दिया। इस अवसर पर लखनऊ की विशाल रैली में विभिन्न विश्वविद्यालयों की छात्र-छात्राओं, डाक्टर, प्रोफेसर, व्यापारीगण, दुकानदारों ने महागठबंधन की प्रत्याशी पूनम सिन्हा को जिताने का संकल्प लिया।

Home / Lucknow / पत्नी पूनम सिन्हा की रैली में शामिल हुए शत्रुघ्न, संबोधन के दौरान लगे अखिलेश जिंदाबाद के नारे तो कहा यह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो