scriptशिवसेना का एक करोड़ मिला है, उद्धवजी को धन्यवाद-चंपत राय | Shiv Sena has got one crore, thanks to Uddhavji - Champat Rai | Patrika News
लखनऊ

शिवसेना का एक करोड़ मिला है, उद्धवजी को धन्यवाद-चंपत राय

हम आदर भाव और कृतज्ञता व्यक्त करते हैं।मंदिर निर्माण में आगे की प्रक्रिया शुरू हो गई।

लखनऊAug 08, 2020 / 02:55 pm

Ritesh Singh

शिवसेना का एक करोड़ मिला है, उद्धवजी को धन्यवाद-चंपत राय

शिवसेना का एक करोड़ मिला है, उद्धवजी को धन्यवाद-चंपत राय

लखनऊ । राम जन्म भूमि के भूमि पूजन के बाद विहिप महासचिव चंपत राय ने की सभी सहयोग करने वालों का धन्यवाद देते हुए बताया कि शिवसेना पक्ष प्रमुख व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक करोड़ का सहयोग राशि भेजा है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री ने साक्षात रामलला को दंडवत कर अपने माता-पिता और अपने संस्कारों को प्रकट किया। प्रधानमंत्री के व्यवहार और उनकी विनम्रता का हम सब अभिनंदन करते हैं प्रणाम करते हैं। संपूर्ण समाज के प्रति हम आदर भाव और कृतज्ञता व्यक्त करते हैं।मंदिर निर्माण में आगे की प्रक्रिया शुरू हो गई।
तकनीकी काम बाकी है। हमारी सोच हैै कि यह मंदिर 1 हजार साल तक सुरक्षित रहे।रामलला के नींव की ड्राइंग बनकर तैयार है। एलएनटी कंपनी मानसिक रुप से तैयार है। नींव जमीन के 200 फुट नीचे होगी। ट्रस्ट विकास प्राधिकरण से नक्शा पास कराएगा, संपूर्ण 70 एकड़ पर नक्शा पास होगा। सरकारी राशि जमा करने के बाद नक्शे की अनुमति दी जायेगी। ट्रस्ट ने तय किया है कि शुल्क में कोई छूट नहीं ली जाएगी। हमारे मन में है कि जमीन के नीचे से निकले खजाने को देश की जनता देखें। अयोध्या राम लला का दर्शन करने वाले लोग ऐतिहासिक खजाने का दर्शन भी करें। 92 में खड़े विवादित ढांचे के 12 फुट नीचे ही खजाना निकला है।
ट्रस्ट के गठन के बाद से अब तक राम लला के खाते में लगभग ₹30 करोड़ रुपया आए हैं। भूमि पूजन के दिन सुबह ही 31 लाख रुपए आया है। रामलला के खाते में महावीर ट्रस्ट पटना ने दो करोड़ रुपए दिया है। मुंबई से शिवसेना के पर्ची पर एक करोड़ रुपए आया है और यह शिवसेना पक्ष प्रमुख व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भिजवाया है। पत्रिका ने चंपत राय से फोन कर पूछा कि शिवसेना का एक करोड़ रुपया भेजा गया था, आपने बताया कि शायद उद्धव ठाकरे ने भेजा है। तो उन्होंने कहा कि हां शिवसेना का एक करोड़ मिला है। भूमि पूजन के गड्ढे में 3 से 4 घंटे में आया 49 हजार रुपए। न्यू में पहला फावड़ा मोदी जी ने ही लगाया है।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7vgjtq?autoplay=1?feature=oembed

Home / Lucknow / शिवसेना का एक करोड़ मिला है, उद्धवजी को धन्यवाद-चंपत राय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो