scriptसपा में विलय को लेकर परेशान शिवपाल चाचा ने भतीजे के आगे रखी शर्त, चुनाव से पहले किया वादा | Shivpal singh yadav reaction on condition for alliance with samajwadi | Patrika News
लखनऊ

सपा में विलय को लेकर परेशान शिवपाल चाचा ने भतीजे के आगे रखी शर्त, चुनाव से पहले किया वादा

शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि अगर प्रदेश में उनकी सरकार बनती है तो वह उत्तर प्रदेश के प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देंगे। बताते चलें विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार पार्टियां ऐलान कर रही इससे पहले कांग्रेस ने भी 40% महिला उम्मीदवारों को टिकट देने की बात कही थी।

लखनऊNov 12, 2021 / 08:50 am

Prashant Mishra

shivpal.jpg
लखनऊ. समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव भाजपा को हराने के लिए किसी भी तरह का बलिदान देने को तैयार है। अपने एक बयान में शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि वह समाजवादी पार्टी के साथ विलय करना चाहते हैं लेकिन सम्मानजनक स्थिति के साथ। पिछले लंबे समय से शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन मामले को लेकर बयान दे रहे हैं। अभी तक अखिलेश यादव की ओर से गठबंधन या विलय को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हैं।
शिवपाल ने किया जनता से वादा

आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जहां शिवपाल सिंह यादव के सामने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन या विलय एक चुनौती बना हुआ है वहीं दूसरी ओर जनता को रिझाने के लिए शिवपाल सिंह यादव ने एक बड़ा बयान दिया है। शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि अगर प्रदेश में उनकी सरकार बनती है तो वह उत्तर प्रदेश के प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देंगे। बताते चलें विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार पार्टियां ऐलान कर रही इससे पहले कांग्रेस ने भी 40% महिला उम्मीदवारों को टिकट देने की बात कही थी।
पारिवारिक कलह के बाद अलग हो गए थे शिवपाल

2017 के विधानसभा चुनाव से पहले शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी से अलग हो गए थे। अलग होने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन किया था। उम्मीद थी कि पार्टी को चार साल में स्थापित कर लिया जाएगा और आगामी विधानसभा 2022 में पार्टी मजबूती से मैदान में उतरेगी लेकिन शायद शिवपाल सिंह यादव को उनकी मंशा के अनुसार कामयाबी नहीं मिली, लिहाजा पिछले लंबे समय से शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन व विलय को लेकर बयान दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो