scriptकाश… दोस्तों ने सुनी होती श्रद्धा की आवाज… तो शायद बच जाती जान | shraddha murder case twist lucknow news | Patrika News

काश… दोस्तों ने सुनी होती श्रद्धा की आवाज… तो शायद बच जाती जान

locationलखनऊPublished: Nov 25, 2022 07:40:41 am

Submitted by:

Ritesh Singh

श्रद्धा का साथ नहीं दिया दोस्तो ने, अगर सही मायने में निभाई होती दोस्ती तो, शायद आज जिन्दा होती श्रद्धा

Shraddha Murder Case: काश... दोस्तों ने सुनी होती श्रद्धा की आवाज... तो शायद बच जाती जान

Shraddha Murder Case: काश… दोस्तों ने सुनी होती श्रद्धा की आवाज… तो शायद बच जाती जान

माता-पिता के बाद अगर कोई जीवन को सही राह दिखा सकता है तो वो दोस्त होते हैं। दोस्त लाइफ के हर राज के राजदार होते हैं। मगर जब दोस्त तक ही दोस्त की आवाज ना पहुंचे तो जीवन बनते-बनते बिगड़ सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ मुंबई की श्रद्धा का जिसका दिल्ली में बेरहमी से कत्ल कर दिया गया। श्रद्धा का कत्ल करने के आरोप में उसके लिव-इन पार्टनर आफताब जेल में बंद हैं। उधर श्रद्धा के दोस्त अब आफताब के जुल्मों की कहानी मीडिया और पुलिस के सामने बयां कर रहे हैं। मनोवैज्ञानिक की मानें तो दोस्तों का किसी की भी लाइफ में अहम योगदान होता है।
श्रद्धा का साथ नहीं छोड़ते दोस्त तो…|
श्रद्धा मामले में मनोचिकित्सक अंजलि श्रीवास्तव का मानना है कि अगर आपको पता है कि आपका कोई दोस्त परेशानी में है। उसका मोरल डाउन है तो उसका साथ देना बहुत जरूरी है। उससे रोज बातें करें और उसकी मनोदशा को समझते रहें।
छह महीने तक क्यों बनाई दोस्तों ने दूरी
अंजलि की मानें श्रद्धा आफताब के बीच झगड़े, मारपीट जैसी बातें सबको पता थी। ऐसे में श्रद्धा से 6 महीने तक दोस्तों ने दूरी क्यों बनाई? श्रद्धा के मर्डर के बाद अगर किसी दोस्त ने मई 2022 में ही उससे कांटेक्ट करने या फिर उसके पिता को उसकी जानकारी दी होती तो आफताब का राज पहले ही खुल सकता था और केस में कई सुराग मिल चुके होते।
इतना ही नहीं अगर श्रद्धा के करीबी दोस्त उससे रोज बात करते तो आफताब और उसके बीच में होने वाले घटना क्रम के बारे में उनको जानकारी रहती। दोस्त उसको बचाने में सफल हो सकते थे जैसा की पहले भी हुआ था।
अंकिता हत्याकांड में दोस्त ने आरोपी को पकड़वाया
आपको बता दें कि उत्तराखंड के ऋषिकेश में वनंत्रा रिजॉर्ट में अक्टूबर में रिसेप्शनिस्ट अंकिता का मर्डर रिजॉर्ट के मालिक ने कर दिया था। इस केस में मालिक ने पुलिस में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। मगर अंकिता के एक करीबी दोस्त जिसकी बातें उससे रोज होती थी उसने सामने आकर कई ऐसी बातें बताई जिससे हत्या का आरोपी पकड़ा गया।

श्रद्धा ने 2020 में कहा था आफताब कर देगा उसके टुकड़े
श्रद्धा मर्डर केस में खुलासा हुआ है कि श्रद्धा अपने दोस्त के साथ नवंबर 2020 पुलिस स्टेशन गई थी जहां उसने आफताब के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत में श्रद्धा ने लिखा था कि आफताब उसका गला दबाकर उसको मार डालेगा और उसके टुकड़े-टुकड़े करके फेंक देगा। अब ऐसे हालात में श्रद्धा को उसके परिवार और दोस्तों द्वारा यूं अकेला छोड़ देना उसके लिए घातक साबित हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो