scriptआजम खां की बढ़ी मुश्किलें, एसआईटी ने भेजा नोटिस | SIT notice to azam khan for jal nigam recruitment scam | Patrika News
लखनऊ

आजम खां की बढ़ी मुश्किलें, एसआईटी ने भेजा नोटिस

आज़म खान को एसआईटी द्वारा नोटिस भेजी गई है।

लखनऊJan 17, 2018 / 01:02 pm

आकांक्षा सिंह

lucknow

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के कद्द्वार नेता आज़म खान से ऊपर एक बार फिर से मुश्किलों का पहाड़ टूट पड़ा है। आज़म खान को एसआईटी द्वारा नोटिस भेजी गई है। इस नोटिस के अंतर्गत उन्हें 22 जनवरी को उपस्थित होकर बयान दर्ज कराने को कहा गया है। बता दें कि आज़म खान के खिलाफ उनके कार्यकाल में हुई भर्तियों की जांच चल रही है। जिसके मामले में एसआईटी ने नोटिस जारी किया है।

समाजवादी सरकार में जल निगम में 1300 पदों पर भर्तियों में धांधली पर विशेष अनुसंधान दल (एसआईटी) तत्कालीन चेयरमैन मो. आज़म खान से पूछताछ करेगी। एसआईटी ने आज़म खान को नोटिस भेजते हुए 22 जनवरी को बुलाया है। एसआईटी सोमवार को तत्कालीन सचिव नगर विकास एसपी सिंह से पूछ ताछ कर चुकी है।

यह भी पढ़ें – आखिर क्या हुआ ऐसा कि 14 साल के गौरव ने मार ली खुद को गोली, खून से लतपथ मिली लाश

समाजवादी सरकार में जल निगम में 1300 पदों पर भर्तियां हुई है। इसमें सहायक अभियंता व अपर अभियंता के साथ लिपिकों की भर्तियां हुई थी। अभियंताओं की भर्तियों में धांधली के आरोप लगे थे। प्रदेश में सत्ता बदलते ही भाजपा सरकार ने शिकायतों के आधार पर 13 जुलाई 2017 को इसकी जाँच एसआईटी को सौंप दी। वह इस मामले में जांच कर रही है।

बीजेपी की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि एसपी के कार्यकाल में हुई हर सरकारी विभाग की भर्तियों की जांच कराएंगे। जल निगम में हुई भर्तियों की जांच बीते सितंबर महीने में एसआईटी को दी गई थी।

यह भी पढ़ें – यूपीएससी ने निकालीं सैन्य अधिकारियों की बंपर वैकेंसी, यहां पढ़िये पूरी डिटेल्स


इस मामले में अ तक पूर्व नगर विकास सचिव एसपी सिंह के बयान भी दर्ज हो चुके हैं। आईएएस एसपी सिंह अब रिटायर हो चुके हैं। वहीं आजम खान के ओएसडी रहे आफाक भी बयान दर्ज करा चुके हैं। अब एसआईटी ने आजम खान को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है।

Home / Lucknow / आजम खां की बढ़ी मुश्किलें, एसआईटी ने भेजा नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो