scriptआजम खां से SIT ने जल निगम भर्ती घोटला मामले में 2 घंटे की पूछताछ, बोले सरकार ने चेहरे पर लगाई कालिख | SIT Probe to Azam Khan in Jal Nigam 1300 Reructiment Scam case news | Patrika News
लखनऊ

आजम खां से SIT ने जल निगम भर्ती घोटला मामले में 2 घंटे की पूछताछ, बोले सरकार ने चेहरे पर लगाई कालिख

जल निगम भर्ती घोटाले में योगी सरकार ने कसा आजम खां पर शिंकजा।

लखनऊJan 22, 2018 / 07:25 pm

Dhirendra Singh

azam khan

Azam Khan

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की पूर्व अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां से जल निगम भर्ती घोटाले मामले में एसआईटी ने करीब दो घंटे पूछताछ की। जल निगम में 1300 पदों पर हुई भर्ती घोटाले के विवाद में फंसी थी। इस पर योगी सरकार ने गत वर्ष सितंबर में एसआईटी को जांच के आदेश दिए। जल विभाग के मंत्री रहे आजम खां को नोटिस भेजकर एसआईटी ने सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। यहां आजम खां ने वर्तमान यूपी सरकार और बीजेपी पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

ये मेरे दामन पर कालिख लगाना चाहते हैं-आजम
पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां को एसआईटी ने जल निगम भर्ती घोटाला मामले में पूछताछ के लिए 16 जनवरी को नोटिस दिया था। इसमें आजम को 22 जनवरी को पेश होने के लिए कहा गया था। सोमवार को एसआईटी दफ्तर में करीब दो घंटे आजम खां से पूछताछ हुई। इस दौरान आजम खां के नजदीकी पूर्व सचिव, नगर विकास एसपी सिंह को सामने बैठाकर पूछताछ की गई। इसके बाद बाहर आए आजम खां ने बीजेपी और वर्तमान यूपी सरकार पर आरोप लगाए कि ये मेरे दामन पर दाग लगाना चाहते हैं, इन्होंने यहां बुलाकर मेरे चेहरे पर कालिख लगाई है। आजम ने कहा कि मैंने कोई गलत काम नहीं किया है। हमारी सरकार में गरीबों को भी नौकरियां दी जाती थी। हमने बेरोजगारों को नौकरी देने का काम किया।
इस मामले में अब तक सौ से ज्यादा असिस्टेंट इंजीनियरों को योगी सरकार बर्खास्त कर चुकी है। वहीं अब तक 8 बड़े अफसरों के बयान भी एसआईटी दर्ज कर चुकी है। वहीं योगी सरकार द्वारा जल निगम भर्ती घोटाले की जांच मिलने पर एसआईटी ने 22 सितंबर जल निगम के मुख्यालय पर छापा मारा था।

चोरों की लिस्ट शामिल कर दिया नाम
आजम खां ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये कुछ करें या न करें, लेकिन इन्होंने मेरा नाम चोरों की लिस्ट में शामिल कर दिया। उन्होंने कहा कि इन्हें धन्यावाद देना चाहता हूं कि एक ऐसे आदमी पर इल्जाम लगाए हैं, जिसने आज तक एक गाड़ी तक नहीं खरीदी।

Home / Lucknow / आजम खां से SIT ने जल निगम भर्ती घोटला मामले में 2 घंटे की पूछताछ, बोले सरकार ने चेहरे पर लगाई कालिख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो