scriptLoksabha Chunav 2019 : सपा कार्यकारिणी की बैठक आज, इन अहम मुद्दों पर होगा फैसला | SP national executive meeting on 28 july latest update | Patrika News
लखनऊ

Loksabha Chunav 2019 : सपा कार्यकारिणी की बैठक आज, इन अहम मुद्दों पर होगा फैसला

अखिलेश यादव ने आज को लखनऊ में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर पार्टी की अहम फैसले इस बैठक में लिए जाएंगे।

लखनऊJul 28, 2018 / 01:15 pm

Ruchi Sharma

AKHILESH YADAV

सपा कार्यकारिणी की बैठक आज, इन अहम मुद्दों पर होगा फैसला

लखनऊ. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर गहमागहमी तेज हो गयी है। समाजवादी पार्टी भी पूरे एक्शन में दिखाई दे रही है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ मिलकर चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। संगठन को मजबूत बनाने के लिए अखिलेश यादव ने पार्टी के तमाम नेताओं से मिलना शुरू कर दिया है। इसके तहत अखिलेश यादव ने आज को लखनऊ में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर पार्टी की अहम फैसले इस बैठक में लिए जाएंगे। बैठक में बसपा मुखिया मायावती के गठबंधन संबंधी दिए गये बयान के मद्देनजर अपनी रणनीति पर मंथन करेगी। लोकसभा के साथ ही मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में गठबंधन पर र्चचा होगी। सपा कार्यकारिणी की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अध्यक्षता में होगी।

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

लखनऊ में समाजवादी पार्टी की 28 जुलाई को राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक होने जा रही है। इसमें सपा नेतृत्व बसपा के साथ गठबंधन पर रणनीति पर मंथन करेगा। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अध्यक्षता में होने वाली इस कार्यकारिणी बैठक में लोकसभा के साथ ही मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में गठबंधन पर चर्चा होगी। यूपी में लोकसभा के उपचुनाव में बसपा के सहयोग से जीत हासिल करने वाली सपा आम चुनाव में मायावती के साथ हर सूरत में गठबंधन चाहती है। मुख्य तौर पर सपा नेतृत्व यूपी में लोकसभा की अधिकाधिक सीटें अपने पक्ष में रखना चाहता है जिसके मद्देनजर वह गठबंधन से परहेज नहीं कर रहा है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 28 जुलाई को लखनऊ में होने जा रही है। चूंकि 2019 का लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, इस लिहाज से बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं।विभिन्न दलों के साथ गठबंधन और सीटों को लेकर चर्चा और निर्णय हो सकतें हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो