scriptयूपी में रविवार का भी लॉकडाउन खत्म, इन नियमों के साथ अब हर दिन खुलेंगी दुकानें, केवल यहां रहेगी पाबंदी | Sunday Lockdown ends in UP guidelines issued | Patrika News
लखनऊ

यूपी में रविवार का भी लॉकडाउन खत्म, इन नियमों के साथ अब हर दिन खुलेंगी दुकानें, केवल यहां रहेगी पाबंदी

उत्तर प्रदेश में अब लॉकडाउन (Lockdown) पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है। रविवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी (Weekend Lockdown) भी अब हटा दी गई है.

लखनऊSep 08, 2020 / 05:07 pm

Abhishek Gupta

saharanpur_market.jpg

market

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अब लॉकडाउन (Lockdown) पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है। रविवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी भी अब हटा दी गई है। मंगलवार को सीएम योगी ने टीम-11 संग बैठक कर आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए यह निर्णय लिया है। साथ ही ईज ऑफ लिविंग की दिशा में भी कार्ययोजना बनाकर प्रयास करने की आवश्यकता पर जोर देने को कहा गया है। अनलॉक 4 के तहत पहले ही दो दिन के वीकेंड लॉकडाउन को खत्म किया जा चुका है। इसके बाद अब रविवार को भी लगने वाले पूर्ण लॉकडाउन को हटा दिया गया है। अब पहले की ही तरह हर दिन बाजार खुलेंगे। इसके अलावा कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य सभी स्थानों पर होटल व रेस्टोरेंट का संचालन शुरू किया जाएगा। इन गतिविधियों में संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए। साथ ही सीएम ने कोविड 19 की जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।
ये भी पढ़ें- किन्नर की गद्दी और लाखों की संपत्ति पाने के लिए रची गई थी साजिश, पूरे खेल का हुआ ऐसे खुलासा

1,000 आईसीयू बेड तैयार करने के निर्देश-

सीएम ने लखनऊ के एसजीपीजीआई, केजीएमयू और डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में 1,000 आईसीयू बेड तैयार करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जीरो बजट खेती के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम भी संचालित किये जाए। साथ ही कुपोषित बच्चों के परिवार को ‘मुख्यमंत्री निराश्रित/बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना’ से गाय उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
ये भी पढ़ें- यहां शुरू हुई बारिश, गर्मी से मिली लोगों को राहत, कल के लिए जारी हुआ अलर्ट

कार्यों की गति में लाए तेजी-

सीएम योगी ने कहा है कि भारत सरकार की स्मार्ट सिटी योजना के तहत 10 शहर तथा प्रदेश सरकार के स्तर से 07 शहर स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किए जा रहे हैं। इसके तहत कराए जा रहे कार्यों की गति को तेज करने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि इस योजना की नियमित माॅनिटरिंग की जाए। नगर निकायों में अमृत योजना के कार्यों को गति दी जाए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को सड़कों को पूर्णतया गड्ढामुक्त करने के निर्देश भी दिए।

Home / Lucknow / यूपी में रविवार का भी लॉकडाउन खत्म, इन नियमों के साथ अब हर दिन खुलेंगी दुकानें, केवल यहां रहेगी पाबंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो