script‘बहुबली धनंजय सिंह ने मुझपर कराया हमला’ , सुरेंद्र कालिया का आरोप, थाने में दी तहरीर | Surendra Kaliya attack Case Allegation on Bahubali Dhananjay Singh | Patrika News
लखनऊ

‘बहुबली धनंजय सिंह ने मुझपर कराया हमला’ , सुरेंद्र कालिया का आरोप, थाने में दी तहरीर

लखनऊ में रेलवे ठेकेदार सुरेंद्र कालिया पर आलमबाग इलाके में हुआ था हमला, ड्राइवर को लगी है गोली। ड्राइवर का अस्पताल में चल रहा है इलाज। सुरेंद्र कालिया ने बहुबली पूर्व सांसद पर लगाया है हमला कराने का आरोप।

लखनऊJul 14, 2020 / 07:02 pm

रफतउद्दीन फरीद

dhananjay singh

धनंजय सिंह

लखनऊ. जेल में बंद पूर्वांचल बहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम एक बार फिर सुर्खियों में है। सोमवार को राजधानी लखनऊ में हरदोई के पूर्व जिला पंचायत सदस्य और रेलवे ठेकेदार सुरेंद्र कालिया पर जानलेवा हमला में कालिया ने धनंजय सिंह का नाम लिया जा रहा है। कालिया ने खुद तहरीर देकर अपने ऊपर हमला करवाने का आरोप धनंजय सिंह पर लगाया है। इसके पहले मुख्तार अंसारी के प्रतिनिधि रहे जौनपुर निवासी शहीद भी धनंजय पर हमला कराने का आरोप लगाया था। धनंजय फिलहाल कंस्ट्रक्शन कम्पनी के मालिक को धमकाने और रंगदारी मांगने के आरोप में जेल में बंद हैं और स्थानीय न्यायालय से उन्हें ज़मानत भी नहीं दिया है।

 

सोमवार की शाम रेलवे ठेकेदार और हरदोई के संडीला से पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुरेंद्र कालिया पर लखनऊ के आलमबाग इलाके में हमला हुआ। ताबड़तोड़ फायरिंग में कालिया का ड्राइवर गोली लगने से घायल हो गया। जबकि हमलावर फरार हो गए। घायल ड्राइवर का इलाज चल रहा है। इस हमले का आरोप सुरेंद्र कालिया ने जौनपुर जेल में बंद पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर लगाया है। तहरीर में कालिया ने दावा किया है कि रेलवे के ठेके पर कब्जे के लिये धनंजय सिंह ने अपने शूटरों से जानलेवा हमला कराया है। सुरेंद्र कालिया का भी आपराधिक इतिहास रहा है और हजरतगंज, हुसैनगंज, कृष्णा नगर में मुकदमे दर्ज हैं।

 

वारदातों में आ रहा धनंजय का नाम

योगी सरकार के अपराध नियंत्रण के लिये चल रही ताबड़तोड़ कार्रवाइयों के बीच यूपी के बड़े बड़े माफिया और बहुबली शांत हैं, लेकिन धनंजय का पिछली कुछ वारदातों में नाम आया है। मुख्तार के प्रतिनिधि रहे शाहिद जाफरी पर लखनऊ में हमला हुआ तो शाहिद ने धनंजय पर आरोप लगाया। बीते मई के महीने में Jaunpur में सीवर निर्माण के काम में लगी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक को अगवा कर रंगदारी मांगने और धमकी देने के आरोप में उन्हें जौनपुर से गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद से वह अबतक जेल में हैं। अब ठेकेदार सुरेंद्र कालिया ने भी अपने ऊपर हमले का आरोप धनंजय सिंह पर ही लगाते हुए उनके खिलाफ़ तहरीर दी है।

Home / Lucknow / ‘बहुबली धनंजय सिंह ने मुझपर कराया हमला’ , सुरेंद्र कालिया का आरोप, थाने में दी तहरीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो