scriptKisan Andolan: स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया किसानों का समर्थन, मोदी सरकार पर कसा करारा तंज | Swami Prasad Maurya on Kisan Andolan and Akhilesh Yadav support farmer | Patrika News
लखनऊ

Kisan Andolan: स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया किसानों का समर्थन, मोदी सरकार पर कसा करारा तंज

Swami Prasad Maurya on Kisan Andolan: किसान आंदोलन ने आज भारत बंद बुलाया है। इसी बीच अखिलेश यादव और स्वामी पप्रसाद मौर्य ने इनका समर्थन किया और सरकार पर तंज कसा है।

लखनऊFeb 16, 2024 / 12:55 pm

Sanjana Singh

Swami Prasad Maurya on Kisan Andolan
Swami Prasad Maurya on Kisan Andolan: स्वामी प्रसाद मौर्य ने किसानों के आंदोलन का समर्थन किया और भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने मोदी सरकार को अलोकतांत्रिक बताया है। दरअसल, संयुक्त किसान मोर्चा और दूसरे ट्रेड यूनियनों ने आज यानी 16 फरवरी को ग्रामीण भारत बंद का आह्वान किया है। इसके तहत देश के मजदूरों और किसानों से अपने काम काज को बंद करने की अपील की गई है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने ‘X’ पर लिखा, “सरकार ने किसानों को एमएसपी तो दिया नहीं अलबत्ते आंदोलनकारी किसानों के रास्ते में पहले कील-कांटे बिछाए फिर लाठी चार्ज, बुलेट (रबर) से फायरिंग और ड्रोन द्वारा आंसू गैस छोड़कर अन्नदाता भगवान रूपी किसानों का घोर अपमान जरूर किया। केंद्र सरकार के इस अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक कृत्य की घोर निंदा करता हूं।”
https://twitter.com/SwamiPMaurya/status/1758361477441093804?ref_src=twsrc%5Etfw
इसी बीच, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी सोशल मीडिया हैंडल पर किसानों का समर्थन किया। उन्होंने लिखा, “इलेक्टोरल बॉन्ड को माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा असंवैधानिक घोषित किए जाने से किसान आंदोलन के अंदर एक नई ऊर्जा आई है क्योंकि इन तथाकथित राजनीतिक चंदों के नाम पर जो लोग पिछले दरवाजे से भाजपा की हथेली गरम करके खेती-किसानी से जुड़े कारोबारों पर कब्जा करके अपना व्यापारिक स्वार्थ साधना चाहते थे, अब वो भाजपा को चंदा नहीं देंगे। भाजपा पैसे के लालच में गांव, गरीब, किसान, मजदूर का जो हक मार रही थी, वो सब अब धीरे-धीरे खत्म होगा।”
https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1758358656801034469?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Lucknow / Kisan Andolan: स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया किसानों का समर्थन, मोदी सरकार पर कसा करारा तंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो