scriptएक दिन की छुट्टी पर पाँच दिन कर सकते हैं आराम, सरकारी कर्मचारी दीवाली पर ऐसे करें प्लानिंग | take 1 day leave and get 5 days leave government employees plan holida | Patrika News
लखनऊ

एक दिन की छुट्टी पर पाँच दिन कर सकते हैं आराम, सरकारी कर्मचारी दीवाली पर ऐसे करें प्लानिंग

उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारी अगर दीवाली के मौके पर ज्यादा छुट्टी लेने का प्लान कर रहे हैं तो उनके लिए ये अच्छी खबर है। अगर एक दिन की छुट्टी एक्स्ट्रा लें तो उन्हें पाँच दिन की छुट्टी मिल जाएगी। फिर वो आराम से अपने सारे काम भी कर सकते हैं और कुछ दिन आराम भी कर लेंगे।

लखनऊOct 17, 2021 / 10:06 am

Vivek Srivastava

jpg.jpg
लखनऊ. दीवाली के मौके पर उत्तर प्रदेश के सरकारी कार्यालयों में करीब चार दिन काम नहीं होगा। तीन दिन की घोषित सरकारी छुट्टी के बाद एक दिन रविवार पड़ जाने से चार दिन की एक साथ छु्ट्टी सरकारी कर्मचारियों को मिल रही है। इससे यूपी के सरकारी कर्मचारियों की बाँछें खिली हैं।
एक्स्ट्रा एक दिन की छुट्टी पर इतने दिन का आराम

दशहरा बीत चुका है अब सभी लोग दीपावली की तैयारियों में लग गये हैं। इस बार दीवाली के मौके पर सरकारी कर्मचारियों को लगातार चार दिन की छुट्टी मिल रही है। अगर वो एक दिन की छुट्टी ले लें तो कुल पाँच छुट्टी उन्हें मिल सकती है।
ये हैं घोषित छुट्टियाँ

दरअसल 4 नवंबर यानि गुरुवार के दिन दीपावली, 5 नवंबर यानि शुक्रवार को गोवर्धन पूजा, 6 नवंबर यानि शनिवार को भाई दूज है। यूपी सरकार की छुट्टियों की लिस्ट में इन तीनों दिन सरकारी छुट्टियाँ घोषित हैं, वहीं इसके अगले दिन यानि 7 नवंबर को रविवार पड़ जा रहा है। यानि कुल मिलाकर चार दिन की छुट्टी सरकारी कर्मचारियों को मिलने जा रही है।
अगर किसी कर्मचारी को छुट्टी में कहीं बाहर जाना है तो वो एक दिन यानि 3 नवंबर की अगर छुट्टी ले ले तो पूरे पाँच दिन की छुट्टी उसे आराम से मिल जाएगी।

Home / Lucknow / एक दिन की छुट्टी पर पाँच दिन कर सकते हैं आराम, सरकारी कर्मचारी दीवाली पर ऐसे करें प्लानिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो