scriptदूसरे राज्यों से लखनऊ में वारदात अंजाम देने आ रहे गिरोह, पांच गिरफ्तार | tamilnadu robber gang arrested in lucknow | Patrika News
लखनऊ

दूसरे राज्यों से लखनऊ में वारदात अंजाम देने आ रहे गिरोह, पांच गिरफ्तार

तमिलनाडू से लखनऊ में वारदात अंजाम देने आए पांच गिरफ्तार।

लखनऊOct 14, 2017 / 10:19 pm

Dhirendra Singh

Robbery

robber gang

लखनऊ. राजधानी में दूसरे राज्यों से बड़े गिरोह चोरी. छिनैती, टप्पेबाजी की घटनाओं को बेखौफ अंजाम दे रहे हैं। इन वारदातों को अंजाम देने में महिलाओं और बच्चों को ट्रेंड किया गया है। इसका खुलासा लखनऊ पुलिस ने एक गिरोह के पांच लोगों को पकड़ कर किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान राजकमल साहू, मलई वासन, बिक्की, सरवनन और एक किशोर बच्चे के रूप में हुई है। यह गिरोह लोगों को नशे की गोलियां खिलाकर भी अपना शिकार बनाता था।

यह भी पढ़ें

अनोखी पहल: दीपावली पर फायर फाइटर बाइक तंग गलियों में आग बुझाने के लिए तैयार

कृष्णानगर थाना प्रभारी अंजनी कुमार पांडेय ने बताया कि क्षेत्र में काफी दिनों से चोरी, छिनैती, छपटमारी, टप्पेबाजी व अन्य छोटी वारदातें तेजी से बढ़ रहीं थी। इन मामलों को सुलझाने के लिए एक टीम बनाई गई। गुप्त सूचना से पता चला कि यूपी से बाहर के कुछ गिरोह राजधानी में सक्रिय हैं। जो वारदातों को अंजाम देने के बाद फरार हो जाते हैं। इस गिरोह में पुरुषों के अलावा महिलाएं और नाबालिग बच्चे भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

गैंगरेप मामले में जेल में बंद गायत्री, महिला ने कहा मैंने नहीं दर्ज कराया केस

टीम ने मामले की पड़ताल के दौरान पांच लोगों को कृष्णानगर क्षेत्र के सुलभ कॉम्पलेक्स के पास गिरफ्तार किया। पकड़े गए राजकमल साहू, मलई वासन, बिक्की, सरवनन और एक किशोर ने पूछताछ में बताया कि वह सभी मूल रुप से तमिलनाडू के रहने वाले है। वह लोग शहर में लोगों को नशे की गोलियां खिलाकर व अन्य तरीके से ध्यान भटका कर वारदात को अंजाम देते हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से डायजपाम की टेबलेट, 10-10 रुपये के नोट (जिसका इस्तेमाल सड़क पर फेंक कर ड्राइवरों को जाल में फसाने के लिए करते थे), लैपटॉप, समेत अन्य चीजें बरामद की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो