scriptसरकार किसानों की आय दोगुनी करने की खोखली बयानबाजी कर रही है: दीक्षित | This party leader targeted Yogi Government said Farmers worried | Patrika News
लखनऊ

सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की खोखली बयानबाजी कर रही है: दीक्षित

बोले-कृषि योजनाएं भ्रष्टाचार की गर्त में चली गई, जिससे किसान की कमर टूट चुकी है।
 

लखनऊSep 24, 2018 / 10:19 pm

Ashish Pandey

saroaj

सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की खोखली बयानबाजी कर रही है: दीक्षित

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की खोखली बयान बाजी कर रही है, जबकि उसके अपने ही कृषि फार्म घाटे में चल रहे हैं। यह बातें भारतीय कृषक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरोज दीक्षित एडवोकेट ने सोमवार को यहां उत्तर प्रदेश प्रेस क्लब लखनऊ में प्रेस वार्ता में कही।
उन्होंने कहा कि योगी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की खोखली बयान बाजी कर रही है जबकि उसके अपने ही कृषि फार्म घाटे में चल रहे हैं। साथ ही डीजल की बेतहाशा वृद्धि, निजी नलकूपों के बिल में बेतहाशा वृद्धि, 50 किलो की उर्वरक की बोरी, 45 किलो और उस पर भी मूल्य अधिक, घटिया पेस्टिसाइड, घटिया बीज आदि देकर किसानों के साथ क्या शोषण नहीं हो रहा क्या ऐसे ही किसान की आय दोगुनी की बात कर रही है सरकार। दीक्षित ने नैतिकता के आधार पर कृषि मंत्री से इस्तीफा मांगा। उन्होंने कहा कि उनके लखीमपुर दौरे पर जिस गांव का भ्रमण कर रहे थे उस गांव में ही मृदा स्वास्थ्य कार्ड नहीं मिला। इससे साबित होता है कि मृदा स्वास्थ्य कार्ड के नाम पर कितना बड़ा गोलमाल हुआ साथ ही कृषि निदेशक पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में कृषि योजनाएं भ्रष्टाचार की गर्त में चली गई, जिससे किसान की कमर टूट चुकी है।
यह दुर्भाग्यपूर्ण होगा

उन्होंने कहा कि सरकार किसान हित इतने कार्य न कर आरक्षण जाति धर्म के आधार पर वोट की राजनीति करना चाहती है जो निंदनीय है। सरकार को सभी के साथ मिलकर सभी के उत्थान की बात करनी चाहिए। सरकार ने संविदा कर्मियों से वादा किया था कि उसकी सरकार बनी तो सब का नियमितीकरण होगा लेकिन किसान मित्रों सहित शिक्षामित्रों आदि संविदा कर्मियों पर सरकार की नजर ऐसी पड़ गई कि वह विगत में लगे संविदा कर्मियों को रखना ही नहीं चाहती, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि फिर भी सरकार संविदा कर्मी की नियुक्ति कर रही है। यही नहीं उत्तर प्रदेश सरकार की नजर अब इंजीनियरिंग कॉलेज जैसे तमाम सरकारी विभागों को प्राइवेट सेक्टर में देने की है यह दुर्भाग्यपूर्ण होगा।
80 सीटों पर खड़ा करेगा अपने उम्मीदवार
भारतीय कृषक दल विगत 2 जून से उत्तर प्रदेश के जनपदों में पदयात्रा कर के किसानों को जागरुक करने का काम कर रहा है। 3 अक्टूबर से बाराबंकी से द्वितीय चरण की पदयात्रा शुरू होगी। प्रदेश के सभी जिलों में पदयात्रा का आयोजन कर किसानों को जागरूक किया जाएगा। दीक्षित ने बताया कि 2019 के पार्लियामेंट चुनाव में भारतीय कृषकदल उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारेगा। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव उत्तर प्रदेश के प्रभारी प्रमोद यादव, कृषक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय प्रकाश श्रीवास्तव, राष्ट्रीयप्रवक्ता डॉ. पी के गुप्ता, डॉक्टर एसके तिवारी, राष्ट्रीय सचिव बीएन पांडे, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष नीलम श्रीवास्तव, राष्ट्रीय अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ निर्दोष गंगवार युवा प्रदेश अध्यक्ष सरदार कमलजीत सिंह, सुभाष शुक्ला, रघुनंदन सिंह चौहान, जिला अध्यक्ष लखीमपुर राजेश मिश्रा, बाराबंकी चुन्नीलाल यादव सहित पार्टी के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो