scriptसीएम योगी और हिंदुत्तववादी नेता कटियार को जान से मारने की धमकी | threat message and calls to kill cm yogi and manohar lal khattar | Patrika News
लखनऊ

सीएम योगी और हिंदुत्तववादी नेता कटियार को जान से मारने की धमकी

हरियाणा के सीएम खट्टर को भी आया कॉल

लखनऊDec 13, 2019 / 12:54 pm

Karishma Lalwani

सीएम योगी और हिंदुत्तववादी नेता कटियार को जान से मारने की धमकी

सीएम योगी और हिंदुत्तववादी नेता कटियार को जान से मारने की धमकी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश व हरियाणा के मुख्यमंत्रियों को जान से मार देने की धमकी मिली है। धमकी भरा मैसेज दो दोस्तों के मोबाइल फोन पर आया जिसमें लिखा था कि उप्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को जान से मार दिया जाएगा। दोनों दोस्तों ने इसकी शिकायत एसएसपी अनंत देव से की। मैसेज मिलने के बाद खुफिया एजेंसियां और मिलिट्री इंटेलिजेंस सक्रिय हो गए हैं।
रामादेवी के कृष्णानगर निवासी अर्पित त्रिपाठी और पटेलनगर के अमरीश शुक्ला प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। दोनों को ही मुख्यमंत्रियों को मार देने के संदेश मिले। अर्पित व अमरीश ने बताया कि उनके मोबाइल पर धमकी भरा एक मैसेज आया जिसमें लिखा था कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को जान से मार दिया जाएगा। मैसेज देखने के बाद दोनों एसएसपी दफ्तर पहुंचे। एसएसपी के आदेश पर साइबर सेल ने जांच शुरू की। साइबर सेल प्रभारी इंस्पेक्टर लान सिंह ने बताया कि दोनों नंबर अपने ही देश के हैं। टेलीकॉम कंपनियों से नंबरों की सीडीआर समेत अन्य विवरण मांगा गया है। कॉल करने पर दोनो नंबर बंद मिले। नंंबरों को ट्रेस कर इनके मालिकों की जानकारी ली जा रही है।
विनय कटियार को भी मिली धमकी

सीएम योगी और हिंदुत्तववादी नेता कटियार को जान से मारने की धमकी
भाजपा के फायर ब्रांड नेता और पूर्व सांसद विनय कटियार को भी जान से मार देने की धमकी मिली है। उन्हें अज्ञात नंबर से धमकी भरा कॉल आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने कहा ‘तुम्हारे दिन बहुत कम रह गए हैं, हम तुम्हे मार देंगे।’ पूछने पर बताया कि वह जंतर मंतर से बोल रहा है। कॉल के बाद विनय कटियार ने अपान फोन स्विच ऑफ कर दिया। उनके निजी सुरक्षा कर्मी ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। जानकारी मिलने के बाद पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर मामले की जांच में जुटी है।
पहले भी इस तरह के मामले सामने आए हैं जहां शीर्ष नेताओं को जान से मारने की धमकी मिली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। 2015 में मथुरा में एक रैली आयोजन के दौरान पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी दी गई थी। हालांकि, ऐसा करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद भी उन्हें एक दो बार जान से मारने की धमकी दी गई थी। इसी तरह उन्नाव सांसद साक्षी महाराज को भी ऐसी धमकियां मिल चुकी हैं। 2017 में उन्हें एक अज्ञात नंबर से कॉल कर धमकी दी गई थी। फोन पर कहा गया था कि हिंदू समाज की पैरोकारी बंद कर दो वरना जान से हाथ धो बैठोगे। 11 मार्च के बाद साक्षी महाराज की हत्या कर दी जाएगी। उन्हें बम से उड़ा दिया जाएगा।

Home / Lucknow / सीएम योगी और हिंदुत्तववादी नेता कटियार को जान से मारने की धमकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो