scriptउप्र की कानून व्यवस्था फेल, 5 दिन में 3 बसपा नेताओं की हत्या, सवालों के घेरे में कानून-व्यवस्था | three bsp leader murder in up | Patrika News
लखनऊ

उप्र की कानून व्यवस्था फेल, 5 दिन में 3 बसपा नेताओं की हत्या, सवालों के घेरे में कानून-व्यवस्था

उधर लखनऊ में प्रमुख सचिव के घर चोरी को विपक्ष ने बनाया बड़ा मुद्दा

लखनऊOct 16, 2018 / 03:45 pm

Ruchi Sharma

bsp

उप्र की कानून व्यवस्था फेल, 5 दिन में 3 बसपा नेताओं की हत्या, सवालों के घेरे में कानून-व्यवस्था

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत ही खराब हो चुकी है। यूपी में पांच दिन में तीन बसपा नेताअों की हत्या अौर राजनीतिक पेंशन विभाग के प्रमुख सचिव राजन शुक्ला के फ्लैट में लाखों रुपये की चोरी कानून व्यवस्था के पूरी तरह ध्वस्त होने का प्रमाण हैं। इन हत्याअों से यूपी में कानून व्यवस्था एक बार फिर सवालों के घेरे में है। अपराधी पूरी तरह बेलगाम हो गए हैं, ऐसा प्रतीत हो रहा कि अब कानून ने घुटने टेक दिए हैं। दिनदहाड़े हत्या, लूट जैसे मामले सामने आ रहे हैं। लगातार बसपा के तीन नेताअों की हत्या अौर लूट जैसी घटनाअों ने लोगों के दिलों में खौफ पैदा कर दिया है। जिन नेताओं की हत्या हुई है उनके नाम हैं, जुरगाम मेंहदी, श्रीप्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना और पूर्व विधायक हाजी अलीम, प्रदेश सरकार जहां इन हत्याओं पर मौन है वहीं पुलिस के पास लोगों के सवाल के जवाब नहीं है।
पहला मामला

बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता जुरगाम मेंहदी की हत्या बीते सोमवार को यूपी के अंबेडकरनगर जिले में बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता जुरगाम मेंहदी और उनके ड्राइवर सुनीत यादव की सरेराह गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले से पूरा इलाका अभी भी सदमे में है। घटना तब हुई जब मेंहदी अपनी कार से टांडा जा रहे थे लेकिन जैसे ही उनकी कार रामपुर स्थलवा के पास पहुंची, तभी दो मोटरसाइकिलों पर आधा दर्जन बदमाशों ने उनकी कार पर गोलियों से हमला कर दिया, जिससे नेता और ड्राइवर दोनों की मौत हो गई।

दूसरा मामला

श्रीप्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना की गोली मारकर हत्या शनिवार को गाजीपुर जमानिया क्षेत्र में मदनपुरा गांव में बसपा नेता श्रीप्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना को गोली मारकर हत्या कर दी, हत्यारों ने उनके शव को नहर में फेंक दिया ,पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, आपको बता दें कि श्रीप्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना साल 2017 में सपा छोड़कर बसपा में शामिल हुए थे।
तीसरा मामला


हाजी अलीम की लाश कमरे में मिली बुलंदशहर के बसपा नेता और पूर्व विधायक हाजी अलीम का 10 अक्टूबर को बेडरूम में शव मिला था, उनके शरीर पर गोली लगी हुई थी, माना जा रहा है कि उनकी गोली मारकर हत्या की गई थी।
चौथा मामला

लखनऊ में सोमवार की देर रात बेखौफ चोरों ने यूपी के राजनीतिक पेंशन विभाग के प्रमुख सचिव राजन शुक्ला के फ्लैट का ताला तोड़कर नगदी व गहनों समेत लाखों रुपये का माल लेकर फरार हो गए। कॉलोनी में कड़ी सुरक्षा के बावजूद हुई इस वारदात से हड़कंप मच गया। कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद हुई इस चोरी से आसपास के एरिया में हड़कंप मचा है।

Home / Lucknow / उप्र की कानून व्यवस्था फेल, 5 दिन में 3 बसपा नेताओं की हत्या, सवालों के घेरे में कानून-व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो