scriptएसडीएफ देगी योगी को टक्कर, अखिलेश ने बनाया सीक्रेट प्लान | To face BJP, Akhilesh Yadav created SP Digital Force | Patrika News
लखनऊ

एसडीएफ देगी योगी को टक्कर, अखिलेश ने बनाया सीक्रेट प्लान

सपा सोशल मीडिया के माध्यम से इस तरह देगी पीएम मोदी को जवाब।
 

लखनऊJul 22, 2018 / 05:20 pm

Ashish Pandey

To face BJP, Akhilesh Yadav

एसडीएफ देगी योगी को टक्कर, अखिलेश ने बनाया सीक्रेट प्लान

लखनऊ. 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए हर पार्टी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इस बार लोकसभा चुनाव सबसे अधिक असर सोशल मीडिया पर दिखने वाला है। मतलब इस बार का चुनाव काफी हाइटेक होगा। इस चुनाव का सबसे बड़ा प्रचार प्रसार का माध्यम होगा सोशल मीडिया, पार्टियां फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सअप पर अपना प्रचार प्रसार करते हुए विरोधियों पर हमला बोलेंगी। मतलब साफ है की पूरा प्रचार डिजिटल होने जा रहा है। इसको लेकर पार्टियां अपनी तैयारियां तेज करते हुए अपनी-अपनी आईटी सेल को मजबूत करने में जुटी गई हैं। यहां सबसे बड़ी बात जो सामने आ रही है वह देश का युवा। युवा जिस तरह से सोशल मीडिया पर सक्रिय है, उसी को देखते हुए सभी पार्टियां फेसबुक, ट्विटर और वहाट्सअप को अपने प्रचार-प्रसार का माध्यम बना रही हैं।
दरअसल सभी पार्टियों की नजर उन वोटरों पर हैं जो 18 से 35 साल के हैं। ये वे वोटर हैं जो सबसे अधिक स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने यूपी में एक लाख आईटी सेल वर्करों को अभी से मैदान में उतार दिया है। ऐसे में बीजेपी की विरोधी समाजवादी पार्टी भी अपने प्रचार-प्रसार को हाईटेक बनाने के लिए जुट गई है। सपा ने अपनी आईटी टीम को मजबूत करने के लिए प्रशिक्षण कार्य शुरू कर दिया है।
अखिलेश यादव ने किया समाजवादी डिजिटल फोर्स का गठन

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एसडीएफ (समाजवादी डिजिटल फ़ोर्स) का गठन किया है। इसके लिए एक वेबसाइट samajwadidigitalforce.com लांच किया गया है। इसमें कोई भी जाकर एसडीएफ में अपना रजिस्ट्रेशन करा सकता है। सपा ने अपने इस सेल की जिम्मेदारी धर्मवीर यादव और राजेश यादव को सौंपी है। लखनऊ से आए धर्मवीर यादव और राजेश यादव ने डिजिटल फोर्स को प्रशिक्षण दिया।
बतादें कि सपा का अरोप है कि बीजेपी युवा वोटरों को अपनी ओर आकर्षिक करने के लिए सोशल मीडिया में वीडियो और फोटो को एडिट कर और गलत आंकड़े पेश करके उनको भटकाने का काम कर रही है। सपा सरकार में हुए विकास कार्यों को सोशल मीडिया में बीजेपी अपनी सरकार का विकास कार्य बता रही है।
आईटी सेल के प्रभारी धर्मवीर यादव ने कानपुर में प्रशिक्षण दिया। उन्होंने कहा कि समाजवादी डिजिटल फोर्स का काम है कि वह सोशल मीडिया के महत्वपूर्ण प्लेटफार्म यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सअप पर पार्टी के कार्यों को लोगों तक पहुंचा। कई बार देखा गया है कि विरोधी पार्टियां फोटो को एडिट कर या फिर फेक वीडियो से पार्टी की इमेज खराब करती हैं। ऐसे में सोशल मीडिया से प्रभावित होकर लोग पार्टी के विषय में नकारात्मक धारणा बना लेते हैं। इस स्थिति में लोगों तक सच्चाई पहुंचाने का काम एसडीएफ करेगी, बीजेपी अनर्गल प्रचार प्रसार करके जनता को गुमराह कर रही है।
एसडीएफ करेगी बीजेपी से दस सवाल
-एसडीएफ बीजेपी से तीखे सवाल करेगी। एसडीएफ पीमए मोदी के ट्विटर पर 10 सवाल जरूर करेंगे।
-2014 के लोकसभा चुनाव में जनता से वादा किया था कि विदेशों से काला धन लाएंगे।
-हर साल साल 2 करोड़ नौकरी देंगे।
-किसानों की आय दोगुनी करेंगे।
-राम मंदिर का निर्माण।
-कश्मीर से धारा 370 हटाना।
-सभी भारतीयों के एकांउट में 15-15 लाख रुपए आना।
-आतंकवाद का जड़ से सफाया।
-लोकपाल का गठन।
-गंगा सफाई जैसे मुद्दों पर सोशल मीडिया में भाजपा को धेरने का सपा काम करेगी।

Home / Lucknow / एसडीएफ देगी योगी को टक्कर, अखिलेश ने बनाया सीक्रेट प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो