scriptयूपी के 42 नेशनल हाईवे पर लॉकडाउन खत्म होने तक नहीं वसूला जाएगा टोल | Toll collection suspended across India till April 14 | Patrika News
लखनऊ

यूपी के 42 नेशनल हाईवे पर लॉकडाउन खत्म होने तक नहीं वसूला जाएगा टोल

यूपी में 42 नेशनल हाइवे पर कोई टोल भी नहीं वसूला जाएगा।

लखनऊMar 25, 2020 / 11:19 pm

Abhishek Gupta

national highway

national highway

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 38 हो गई है, जिनका विभिन्न अस्पतालों के आईसोलेशन वार्ड में इलाज जारी है। इस बीच संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 21-दिवसीय लॉकडाउन का ऐलान किया है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। खासतौर पर खाने पीने की चीजें, जो लोगों को आसानी से उपलब्ध नहीं हो पा रही है। हालांकि सीएम योगी ने इसकी कमी न होने का दावा किया है। सभी को खाने का सामान उपलब्ध हो सके इसके लिए उचित व्यवस्था की गई है। खाने-पीने की जरूरी चीजें प्रदेश के विभिन्न जिलों में और आसानी से पहुंचे व एंबुलेंस की सेवा में कोई रुकावट न आए उसके लिए अब यूपी में 42 नेशनल हाइवे पर कोई टोल भी नहीं वसूला जाएगा। नोवेल कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए 21-दिवसीय लॉकडाउन के बीच, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने 14 अप्रैल तक एनएच नेटवर्क पर टोलिंग को निलंबित कर दिया है। सभी कमर्शियल व निजि वाहनों के चलने पर पहले ही रोक लगा दी गई है, लेकिन टोल कर्मियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि इस दौरान एंम्बुलेंस और बेहद जरूरी सामान ले जाने वाहनों को कोई परेशानी न हों।
कोविद -19 के कारण राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल संग्रह पिछले एक सप्ताह में लगभग 50% तक गिर गया है। कोरोना की वजह से सभी जगह लॉकडाउन की स्थिति है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के नवीनतम आंकड़ों से पता चलता है कि FASTags के माध्यम से एकत्र किया गया टोल पिछले सप्ताह की तुलना में रविवार को 50% गिर गया। एनएसएआई (NHAI) को इससे नुकसान तो होगी ही, लेकिन लोगों की जिंदगी बचाना ज्यादा जरूरी है।

Home / Lucknow / यूपी के 42 नेशनल हाईवे पर लॉकडाउन खत्म होने तक नहीं वसूला जाएगा टोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो