scriptये हैं टॉप 5 OTT प्लेटफॉर्म, मुफ्त में देख सकते हैं कई फिल्में और प्रोग्राम | Top 5 Free OTT Platforms Hotstar MX Player Sony LIV JIO Cinema Voot | Patrika News
लखनऊ

ये हैं टॉप 5 OTT प्लेटफॉर्म, मुफ्त में देख सकते हैं कई फिल्में और प्रोग्राम

भारत में ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) तेजी से पैर पसार रहा है। फिल्में भी ओटीटी लेवल पर रिलीज हो रही हैं। पिछले वर्ष ओटीटी पर जहां 400 फिल्में और सीरीज रिलीज हुई वहीं इस साल अब तक 50 से ज्यादा शोज स्ट्रीम हो चुके हैं।

लखनऊMar 05, 2022 / 08:53 am

Karishma Lalwani

Top 5 Free OTT Platforms Hotstar MX Player Sony LIV JIO Cinema Voot

Top 5 Free OTT Platforms Hotstar MX Player Sony LIV JIO Cinema Voot

भारत में ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) तेजी से पैर पसार रहा है। फिल्में भी ओटीटी लेवल पर रिलीज हो रही हैं। पिछले वर्ष ओटीटी पर जहां 400 फिल्में और सीरीज रिलीज हुई वहीं इस साल अब तक 50 से ज्यादा शोज स्ट्रीम हो चुके हैं। लेकिन अगर आप ओटीटी पर फ्री में अच्छा कंटेंट देखना चाहते हैं तो आपको हम कुछ ऐसे प्लेटफॉर्म बता रहे हैं, जहां मुफ्त में कंटेट देख सकते हैं।
हॉटस्टार (Hotstar)

हॉटस्टार भारत के पसंदीदा प्लेटफॉर्म्स में से एक है। इसमें दर्शक मुफ्त में ड्रामा शोज और लेटेस्ट फिल्मों का लुत्फ उठा सकते हैं। इसमें आप मैच के साथ-साथ स्टार प्लस पर आने वाले शोज भी फ्री में देख सकते हैं।
एमएक्स प्लेयर (MX Player)

एमएक्स प्लेयर ओटीटी जगत में तेजी से उभरता प्लेटफॉर्म है। यहां आपको विभिन्न भाषाओं के ड्रामा, थ्रिलर, रोमांस और कॉमेडी जॉनर के शो फ्री में देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें

गंगूबाई काठियावाड़ी से हर दिल में उतरे मुजफ्फरनगर के तुराज के बोल, इस गाने को मिल रही सराहना

सोनी लिव (Sony LIV)
ये प्लेटफॉर्म स्पोर्ट्स प्रेमियों और क्राइम थ्रिलर पसंद करने वालों की पहली पसंद है क्योंकि इसमें सोनी चैनल पर दिखाए जाने वाले कंटेट की स्ट्रीमिंग बिल्कुल फ्री है। इसका पेड वर्जन भी उपलब्ध है जिसपर ओरिजनल कंटेंट को देखा जा सकता है। यह प्रीमियम दर्शकों के लिए है।
यह भी पढ़ें

कपिल के शो पर आम्रपाली दुबे ने उन्हें ही बना दिया भाई, अभिनेत्री की हरकत पर कॉमेडियन की बोलती बंद

जियो सिनेमा (Jio Cinema)

ये प्लेटफॉर्म भी पूरी तरह से फ्री है। इसमें तमाम टीवी शोज, वेब शोज और फिल्में देखी जा सकती हैं। हालांकि इसके लिए जियो का नंबर होना जरूरी है। इनमें करीब 700 मूवीज शामिल हैं। इन्हें कभी भी फ्री में देखा जा सकता है।
वूट (Voot)

वैसे तो वूट का सब्सक्रिप्शन उपलब्ध है। अगर आप वोडाफोन कस्टमर हैं तो वोडाफोन सब्सक्रिप्शन के जरिये इसका पेड वर्जन देख सकते हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x88jmsi
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो