script‘उन्नाव महिलाओं के लिए नरक है…’ | unnao dalit girl found dead case reactions | Patrika News

‘उन्नाव महिलाओं के लिए नरक है…’

locationलखनऊPublished: Feb 18, 2021 04:29:04 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

2019 में जारी हुई एक रिपोर्ट ऋचा चड्ढा के बयान का समर्थन कर रही है, जिसमें कहा गया था कि उन्नाव जिला यूपी का ‘रेप कैपिटल’ है।

unnao1.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
उन्नाव. ‘महिलाओं के लिए उन्नाव नरक है।’ यह कहना है बॉलीवुड की अभिनेत्री ऋचा चड्ढा का। पिछले कई वर्षों से उन्नाव सिर्फ महिला उत्पीड़न व रेप कांड की वजह से सुर्खियों में बना रहा। बुधवार को एक बार फिर उन्नाव का नाम पूरे देश में गूंज गया। आम जनता से लेकर राजनीतिक पार्टी के नेताओं ने इस घटना की निंदा करते हुए यूपी की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाये हैं। बुधवार को जिले के असोहा थाना क्षेत्र में घास काटने गई तीन नाबालिग लड़कियां बेहोशी की हालत में पड़ी मिली थीं, जिसमें बुआ-भतीजी को मौके पर ही मौत हो गई थी, पर इसकी पुष्टि असोहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर ने की। तीसरी लड़की जो चचेरी बहन थी वह कानपुर के एक निजी अस्पताल में आईसीयू में जिंदगी की जंग लड़ रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहरीला पदार्थ मिलने की पुष्टि हुई है।
‘रेप कैपिटल’ उन्नाव
2019 में जारी हुई एक रिपोर्ट ऋचा चड्ढा के बयान का समर्थन कर रही है। जिसमें कहा गया था कि उन्नाव जिला यूपी का ‘रेप कैपिटल’ है। वर्ष 2019 में जनवरी से लेकर नवंबर तक 86 दुष्कर्म के मामले सामने आए हैं। इसी दौरान महिलाओं से यौन उत्पीड़न के 185 मामले भी दर्ज किये गये। वर्ष 2017 में बलात्कार एक मामले में तत्कालीन बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उम्रकैद की सजा हुई। इस प्रकरण में उनकी विधायकी तो गई ही पार्टी ने भी बाहर का रास्ता दिखा दिया।
यह भी पढें : पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, जहर खाने से हुई दोनों किशोरियों की मौत, परिजनों ने की CBI जांच की मांग

दोषियों को सजा दी जाए तुरंत : रिचा चड्ढा
बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने ट्वीट करते हुए कहाकि ‘स्वर्ग और नरक पृथ्वी पर मौजूद हैं और उन्नाव महिलाओं के लिए नरक है। जिंदगी की खातिर जंग लड़ रही उस लड़की के लिए प्रार्थना, इसे रोकने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए जा रहे हैं जिस वजह से ऐसा बार-बार हो रहा है। उन्नाव हाथरस नहीं बनेगा। दोषियों को सजा दी जाए तुरंत…।’ वहीं, एक और बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने ट्वीट कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो