scriptस्वस्थ हुई उन्नाव रेप पीड़िता के साथ फिर हुआ बेहद गलत, कोर्ट ने दिया यह आदेश | Unnao rape case victim faces bad thing again | Patrika News
लखनऊ

स्वस्थ हुई उन्नाव रेप पीड़िता के साथ फिर हुआ बेहद गलत, कोर्ट ने दिया यह आदेश

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता एम्स अस्पताल से डिस्चार्ज हो गई है, लेकिन अब वह वापस उन्नाव आकर नहीं रहना चाहती।

लखनऊSep 30, 2019 / 07:48 pm

Abhishek Gupta

स्वस्थ हुई उन्नाव रेप पीड़िता के साथ फिर हुआ बेहद गलत, कोर्ट ने तुरंत सुनाया फैसला, इस खबर से मचा हड़कंप

स्वस्थ हुई उन्नाव रेप पीड़िता के साथ फिर हुआ बेहद गलत, कोर्ट ने तुरंत सुनाया फैसला, इस खबर से मचा हड़कंप

लखनऊ. उन्नाव गैंगरेप पीड़िता एम्स अस्पताल से डिस्चार्ज हो गई है, लेकिन अब वह वापस उन्नाव आकर नहीं रहना चाहती। जान का खतरे देख अब वह दिल्ली में ही निवास करना चाहती है, लेकिन दिल्ली वासी उसे नहीं चाहते। पिता, चाची और मौसी की मौत के बाद उन्नाव को असुरक्षित महसूस कर रही पीड़िता ने वापस ना जाने और दिल्ली में ही नई शुरुआत करने का मन बनाया है। लेकिन दिल्ली में उसके साथ जो हुआ है, उसने समाज की हीन मानसिकता को एक बार फिर उजागर कर दिया है। पीड़िता ने किराए पर दिल्ली के जिस-जिस मकान मालिक से किराय पर रहने की बात कही, तो सभी ने उसे मना कर दिया। वजह उसकी पहचान और प्रष्टभूमि। एक तरह उन लोगों ने पीड़िता को ही मुजरिम बना दिया।
ये भी पढ़ें- लखनऊ कैंट से प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन, भाजपा के जुलूस के दौरान हुआ ऐसा

यह वहीं लोग हैं जो किराए पर कमरा, फ्लैट या मकान की मांग की सुगबुगाहट भर से दिन रात ग्राहक को फोन कर नई-नई प्रापर्टी की जानकारी देकर उन्हें परेशान कर डालते हैं, लेकिन एक रेप पीड़िता से ऐसे आंखें फेर लेते हैं। बहरहाल कोर्ट ने पीड़िता की मांग का संज्ञान लिया है।
ये भी पढ़ें- यूपी को मिलेंगे तीन और मेडिकल कॉलेज, केंद्र ने दी मंजूरी, इन जिलों में होगा निर्माण

Unnao Rape
अदालत ने घर दिलाने की दी जिम्मेदारी-

पीड़िता के वकील ने जब कोर्ट से इस बाबत जानकारी दी, तो कोर्ट भी हैरान था। वकील धर्मेंद्र कुमार मिश्रा ने कोर्ट को बताया कि लड़की की पृष्ठभूमि जानने के बाद मकान मालिक पीड़िता को अपना घर किराये पर देने से मना कर रहे हैं। अदालत ने इसका संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग को उन्नाव रेप पीड़िता को घर उपलब्ध करने का आदेश दिया है। सात ही डीसीडब्ल्यू की चेयरपर्सन को पीड़िता के रख रखाव व नौकरी दिलाने के भी निर्देश दिए हैं।

Home / Lucknow / स्वस्थ हुई उन्नाव रेप पीड़िता के साथ फिर हुआ बेहद गलत, कोर्ट ने दिया यह आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो