scriptउन्नाव रेप कांड : रेप पीड़िता को लाया जा रहा लखनऊ, होगा मेडिकल टेस्ट | unnao rape case victim medical test report update in lucknow up | Patrika News
लखनऊ

उन्नाव रेप कांड : रेप पीड़िता को लाया जा रहा लखनऊ, होगा मेडिकल टेस्ट

Unnao Rape case : मेडिकल के बाद सीबीआई पीड़िता से सवाल जवाब करेगी।

लखनऊApr 14, 2018 / 12:15 pm

आकांक्षा सिंह

lucknow

लखनऊ. बांगरमऊ क्षेत्र से भाजपा के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के बाद अब उन्नाव रेप कांड की पीड़िता का मेडिकल होगा। मेडिकल के लिए उसे लखनऊ लाया जा रहा है। बता दें कि आज रात तीन बजे कुलदीप सिंह सेंगर का गुपचुप तरीके से मेडिकल किया गया। इसके बाद अब पीड़िता का मेडिकल टेस्ट होगा। मेडिकल के बाद सीबीआई पीड़िता से सवाल जवाब करेगी। वहीं रेप पीड़िता का कहना है कि मोदी के बयान के बाद मुझे मिल सकता है न्याय

पीड़ित को लखनऊ लाया गया

मेडिकल जांच के लिए रेप पीड़िता को लखनऊ लाया जा गया हैं। मेडिकल जांच के लिये उसे लोहिया अस्पताल ले जाया गया है। पीड़िता के साथ उसके चाचा व बहन को भी लाया जा रहा है। माखी दुष्कर्म मामले में सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम होटल पहुंची। फिलहाल परिवार के लोगों को भी किसी से बातचीत के लिए सीबीआई ने रोका, होटल के ऊपरी हिस्से में जाने पर भी लगाई रोक।

सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम करीब 10.20 बजे पीड़ित किशोरी को उसके परिजनों के साथ मेडिकल कराने लखनऊ रवाना हुई। किशोरी के साथ उसकी मां चाचा और बहनें भी लखनऊ गई। किशोरी के साथ एसडीएम पूजा अग्निहोत्री और स्थानीय पुलिस टीम भी गई है। सामूहिक दुष्कर्म के साथ ही पीडि़ता के पिता की हत्या के आरोप में कल सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को लंबी पूछताछ के बाद देर रात गिरफ्तार कर लिया था। सीबीआई आज कुलदीप सिंह सेंगर को कोर्ट में पेश करेगी। इसके बाद सीबीआई कोर्ट से सेंगर की रिमांड मांग सकती है, जिससे कि वह इस प्रकरण में आगे पूछताछ जारी रख सके।

आज होगी कोर्ट में पेशी

कुलदीप सिंह सेंगर की आज शनिवार को कोर्ट में पेशी होनी है। सीबीआइ लखनऊ के संयुक्त निदेशक डॉ.जीके गोस्वामी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में आरोपित विधायक के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं। शनिवार को विधायक को कोर्ट में पेश कर पुलिस कस्टडी रिमांड मांगी जाएगी। इससे पहले इधर, सीबीआइ की तीन टीमें शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे उन्नाव गईं और वहां पीडि़त किशोरी के बयान लेने के साथ ही पुलिसकर्मियों व डॉक्टरों से भी पूछताछ की। किशोरी के पिता की मौत के मामले में निलंबित एसओ माखी अशोक भदौरिया व उपनिरीक्षक केपी सिंह से भी लंबी पूछताछ की गई। बता दें कि शुक्रवार सुबह 4:15 बजे उन्हें उनके आवास से उठा लिया गया था। उसके बात वे 4:40 बजे मुख्यालय पहुंचे। सुबह करीब नौ बजे उन्नाव के लिए तीन टीमें रवाना हुईं । उसके बाद रात करीब साढ़े आठ बजे उन्नाव से सीबीआइ टीम लौटी। रात साढ़े नौ बजे सीबीआइ ने विधायक की गिरफ्तारी की।

ये है पूरा घटना क्रम

आठ अप्रैल को पीड़ित किशोरी ने परिवार के साथ मुख्यमंत्री आवास के पास किया आत्मदाह का प्रयास किया। उसके बाद नौ अप्रैल को पीड़ित किशोरी के पिता की उन्नाव में न्यायिक अभिरक्षा में मौत हो गई। उन्नाव के माखी एसओ समेत छह पुलिसकर्मी निलंबित हुए । 10 अप्रैल को विधायक का भाई अतुल सिंह गिरफ्तार, पीडि़त किशोरी के पिता के साथ मारपीट के मुकदमे में हत्या की धारा बढ़ाई गई। एडीजी लखनऊ जोन के नेतृत्व में एसआइटी गठित। सीएम ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट। उसके बाद 11 अप्रैल को एसआइटी की प्रारंभिक रिपोर्ट पर उन्नाव के सीओ शफीपुर व दो चिकित्सक निलंबित किये गए। उन्नाव कांड की सीबीआइ जांच की सिफारिश की। 12 अप्रैल को सीबीआइ ने मामले में तीन केस दर्ज कर शुरू की जांच। देर रात ही विधायक को पकडऩे के लिए एसएसपी लखनऊ से संपर्क किया फिर 13 अप्रैल को सीबीआइ ने आरोपित विधायक को गिरफ्तार किया ।

Home / Lucknow / उन्नाव रेप कांड : रेप पीड़िता को लाया जा रहा लखनऊ, होगा मेडिकल टेस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो