scriptUP Board Exam 2019 : परीक्षार्थी कक्षा 10 का हिन्दी मॉडल पेपर यहां देखें | up board class 10 hindi model paper 2019 pdf free download | Patrika News
लखनऊ

UP Board Exam 2019 : परीक्षार्थी कक्षा 10 का हिन्दी मॉडल पेपर यहां देखें

UP Board Exam 2018 : कक्षा 10 के परीक्षार्थी Board Exam की तैयारी के लिए हिन्दी मॉडल पेपर जरूर देखें।
 

लखनऊNov 02, 2018 / 04:29 pm

Neeraj Patel

up board exam 2018

UP Board exam 2018 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board Council) की हाईस्कूल की 2019 में होने वाली परीक्षा का शेड्यूल जारी हो चुका है। कक्षा 10th की परीक्षा 6 फरवरी से 22 फरवरी तक चलेगी। हाईस्कूल की परीक्षा पहले चरण में 08:00 से 11:15 तक होगी। अब हाईस्कूल की परीक्षा शुरू होने में ज्यादा समय नहीं बचा है और परीक्षार्थियों के पास परीक्षा की तैयारी के लिए भी ज्यादा समय नहीं बचा है। इसलिए परीक्षार्थी अभी से मॉडल पेपर के माध्यम से परीक्षा की तैयारी शुरू कर दे।

अगर परीक्षार्थी सभी विषयों में अच्छे अंक प्रदान करना चाहते हैं। तो हाईस्कूल के परीक्षार्थी पिछले सालों में सम्पन्न हो चुकी परीक्षाओं के मॉडल पेपर के माध्यम से तैयारी करके अच्छे अंक प्रदान कर सकते हैं। अगर परीक्षार्थी मॉडल पेपर के माध्यम से तैयारी करके हाईस्कूल की परीक्षा में अच्छे अंक से पास होते हैं तो वह अपने भविष्य को सुनहरा अवसर देने का मौका दे सकते हैं। इसलिए यूपी बोर्ड की कक्षा 10 की परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थी मॉडल पेपर के माध्यम से भी तैयारी करें।

यूपी बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षा की समय सारिणी की पीडीएफ फाइल यहां से डाउनलोड करें।

UP Board 10th Time Table PDF Link

 

यूपी बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थी हिन्दी मॉडल पेपर की पीडीएफ फाइल यहां से डाउनलोड कर सकते हैं।

1. UP Board 10th Hindi Model Paper PDF Link

2. UP Board 10th Hindi Model Paper PDF Link

 

यूपी बोर्ड हाईस्कूल के परीक्षार्थी परीक्षा की तैयारियों में भी जुटे हैं। प्रशासन ने नकल माफियाओं पर भौंहे टेढ़ी करते हुए परीक्षा को नकल विहीन संपन्न करवाने की रणनीति बनाई है। उच्च अधिकारियों द्वारा लगातार समीक्षा बैठकें की जा रही हैं। केंद्र व्यवस्थापकों को विशेष चेतावनी दी गई है कि इस बार नकल विहीन संपन्न करवाई जाए। अगर बोर्ड परीक्षा में किसी प्रकार की कोई भी लापरवाही पाई जाती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Home / Lucknow / UP Board Exam 2019 : परीक्षार्थी कक्षा 10 का हिन्दी मॉडल पेपर यहां देखें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो