scriptUP Board Exam 2018 : कक्षा 12th के परीक्षार्थी Board Exam की तैयारी के लिए सामान्य हिन्दी मॉडल पेपर जरूर देखें। | up board class 12 general hindi model paper 2018 pdf free download | Patrika News
लखनऊ

UP Board Exam 2018 : कक्षा 12th के परीक्षार्थी Board Exam की तैयारी के लिए सामान्य हिन्दी मॉडल पेपर जरूर देखें।

UP Board Exam 2018 : यूपी बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थी सामान्य हिन्दी मॉडल पेपर की पीडीएफ फाइल यहां से डाउनलोड कर सकते हैं।

लखनऊFeb 06, 2018 / 01:10 pm

Mahendra Pratap

up board exam

UP Board Exam 2018 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board Council) की हाईस्कूल की 2018 में होने वाली परीक्षा का शेड्यूल जारी हो चुका है। कक्षा 12th की परीक्षा 6 फरवरी से 12 मार्च तक चलेगी। कक्षा 12th की परीक्षा पहले चरण में 07:30 से 10:45 तक और दूसरे चरण में 02:00 से 05:00 तक होगी। अब 12th की परीक्षा शुरू होने में ज्यादा समय नहीं बचा है और परीक्षार्थियों के पास परीक्षा की तैयारी के लिए भी ज्यादा समय नहीं बचा है। इसलिए परीक्षार्थी अभी से मॉडल पेपर के माध्यम से परीक्षा की तैयारी शुरू कर दे।

अगर 12th के परीक्षार्थी सभी विषयों में अच्छे अंक प्रदान करना चाहते हैं। तो 12th के परीक्षार्थी पिछले सालों में सम्पन्न हो चुकी परीक्षाओं में सामान्य हिन्दी मॉडल पेपर के माध्यम से तैयारी करके अच्छे अंक प्रदान कर सकते हैं। अगर 12th के परीक्षार्थी मॉडल पेपर के माध्यम से तैयारी करके 12th की परीक्षा में अच्छे अंक से पास होते हैं तो वह अपने भविष्य को सुनहरा अवसर देने का मौका दे सकते हैं। इसलिए यूपी बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थी मॉडल पेपर के माध्यम से भी तैयारी करें।

यूपी बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा की समय सारिणी की पीडीएफ फाइल यहां से डाउनलोड करें।

UP Board Exam Time Table 2018 PDF Link

यूपी बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थी सामान्य हिन्दी मॉडल पेपर की पीडीएफ फाइल यहां से डाउनलोड कर सकते हैं।

UP Board 12th General Hindi Model Paper PDF Link

यूपी बोर्ड 12th के परीक्षार्थी परीक्षा की तैयारियों में भी जुटे हैं। प्रशासन ने नकल माफियाओं पर भौंहे टेढ़ी करते हुए परीक्षा को नकल विहीन संपन्न करवाने की रणनीति बनाई है। उच्च अधिकारियों द्वारा लगातार समीक्षा बैठकें की जा रही हैं। केंद्र व्यवस्थापकों को विशेष चेतावनी दी गई है कि इस बार नकल विहीन संपन्न करवाई जाए। अगर बोर्ड परीक्षा में किसी प्रकार की कोई भी लापरवाही पाई जाती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो