scriptबोर्ड की प्रैक्टिकल में छूटे बच्चे 31 को दे सकते हैं परीक्षा | up board practical exam again on 31st january 2020 | Patrika News
लखनऊ

बोर्ड की प्रैक्टिकल में छूटे बच्चे 31 को दे सकते हैं परीक्षा

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं के लिए एक और मौका दिया जा रहा है।

लखनऊJan 22, 2020 / 12:27 pm

आकांक्षा सिंह

बोर्ड की प्रैक्टिकल में छूटे बच्चे 31 को दे सकते हैं परीक्षा

बोर्ड की प्रैक्टिकल में छूटे बच्चे 31 को दे सकते हैं परीक्षा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं के लिए एक और मौका दिया जा रहा है। बोर्ड के अनुसार, इंटर के वैसे विद्यार्थी जो किसी कारण से प्रायोगिक परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे, उन्हें एक और मौका दिया जा रहा है। इन विद्यार्थियों के पास 22 जनवरी से लेकर 31 जनवरी 2020 तक का समय है। इस बीच वे अपने कॉलेज से संपर्क कर अपनी प्रायोगिक परीक्षा पूरी कर सकते हैं। इसके बाद उन्हें स्कूल जिला निरीक्षक को सूचित करना होगा। पढ़िये यूपी की अन्य खबरें…

दो ट्रकों की आमने-सामने की टक्कर, एक दर्जन घायल

गोंडा. बहराइच राजमार्ग पर दो ट्रकों की आमने-सामने की टक्कर के बाद रोडवेज बस खड़ी ट्रक में भिड़ी जिससे चालक समेत एक दर्जन यात्री घायल हो गए हैं। इस हादसे के तुरंत बाद गोंडा की तरफ से आ रही रोडवेज बस कोहरा अधिक होने के कारण ट्रक से टकरा गई जिसमें एक दर्जन यात्रियों को गंभीर चोटें आई हैं उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर हाईवे पुलिस थाना अध्यक्ष कौड़िया चौकी प्रभारी आर्यनगर अपने दल बल के साथ पहुंच गए थाना अध्यक्ष अनिल सिंह ने बताया कि सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है।

राजकीय बालगृह से दिव्यांग किशोर भागा

लखनऊ. पारा स्थित राजकीय बालगृह से संकेत स्कूल गया मूक-बधिर दिव्यांग किशोर भाग निकला। इसकी सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। आनन-फानन तलाश शुरू हुई, पर कोई सुराग तक नहीं लगा। इसके बाद महिला एवं बाल कल्याण विभाग को सूचित करने के साथ चाइल्ड लाइन व पुलिस को सूचना दी गई। मंगलवार को डीपीओ के निर्देश पर पारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। इस बालगृह में 70 बालक हैं। इसमें से 25 बच्चे बालगृह से दो स्कूलों में पढ़ने जाते हैं। सोमवार को दिव्यांग किशोर (14) भी स्कूल को निकला। बालगृह कर्मचारी के साथ छह बच्चे संकेत विद्यालय पहुंचे, पर प्रार्थना के बाद क्लास रूम में पांच ही बच्चे मिले।

साइबर ठगी की शिकायत के लिए भी डायल करें 112

लखनऊ. साइबर अपराध चरम पर है। राजधानी ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में लोग ठगों से परेशान हैं। थाने, साइबर सेल और बैंक का चक्कर लगाना लोगों की मजबूरी हो गई है। बढ़ते साइबर अपराध को देखते हुए नई योजना के तहत अब पीड़ित सीधे 112 पर कॉल करके पुलिस से मदद ले सकेंगे। संबंधित थानों की पुलिस पीड़ितों की रकम वापस दिलाने का प्रयास करेगी। नई व्यवस्था लागू होने से पीड़ितों को थाने से पुलिसकर्मी टरका नहीं सकेंगे और उनकी एफआइआर भी फौरन दर्ज होगी।

Home / Lucknow / बोर्ड की प्रैक्टिकल में छूटे बच्चे 31 को दे सकते हैं परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो