scriptUP Board Toppers 2022 Prince and Divyanshi on Agneepath scheme | UP Board Toppers: अग्निपथ पर बोले टॉपर्स, कहा सरकार को योजना में करने चाहिए ये बड़े सुधार | Patrika News

UP Board Toppers: अग्निपथ पर बोले टॉपर्स, कहा सरकार को योजना में करने चाहिए ये बड़े सुधार

Toppers on Agneepath: यूपी टॉपर प्रिंस ने कहा-अग्निपथ में कुछ सुधार जरूरी हैं। फौजी अफसर बनना चाहतें है यूपी टॉपर प्रिंस। खूब लिखने से मिली सफलता।

लखनऊ

Updated: June 19, 2022 10:27:53 am

यूपी बोर्ड हाईस्कूल में 586 नंबरों के साथ टॉप करने वाले प्रिंस पटेल भारतीय सेना में जाना चाहते हैं। गांव में अपने संयुक्त परिवार के बीच बैठे प्रिंस ने कहा कि बचपन से यही सपना देखा है कि सेना में काम करूं। देश सेवा का इससे बेहतर कोई काम नहीं लगता। वह वर्तमान नेताओं में प्रधानमंत्री मोदी से और पूर्व नेताओं में लाल बहादुर शास्त्री से सर्वाधिक प्रभावित हैं। इब्राहिमपुर नवाबाद, जिला फतेहपुर निवासी प्रिंस संयुक्त परिवार में रहते हैं। इसमें उनके बाबा संतोष वर्मा, दादी बिटनिया, पिता अजय कुमार, मां शिवकांति व छोटा भाई अनंत शामिल हैं। माता-पिता दोनों ग्रेजुएट हैं। पिता दस बीघा जमीन पर खेती करके परिवार चलाते हैं।
photo615UP Board Toppers 2022 Prince and Kiran on Agneepath scheme8857157299253027.jpg
UP Board Toppers 2022 Prince and Kiran on Agneepath scheme
प्रिंस ने छठी तक की शिक्षा सुपर मांटेसरी स्कूल शठिगवां में ली और उसके बाद कक्षा छह से अब तक कानपुर नगर के अनुभव इंटर कालेज, मुरलीपुर में हॉस्टल में रहकर पढ़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि टॉपर बनने की पहली खबर उन्हें दोस्त अजातशत्रु ने फोन पर दी। मुझे यह भरोसा तो था कि टॉप 10 में आऊंगा लेकिन शीर्ष पर रहूंगा, इसके बारे में पूरा यकीन नहीं था। प्रिंस ने सबसे पहले मां शिवकांति को यह सूचना दी। मां ने गले से लगा लिया। पुत्र की बड़ी सफलता से उनकी आंखें भीग गईं। पिता अजय ने मिठाई मंगाई। बाबा संतोष और दादी ने भी आशीष दिया। उसके बाद पूरा परिवार इष्टदेवता दुर्गा बाबा मंदिर में दर्शन को पहुंचा। प्रसाद चढ़ाया।
यह भी पढ़ें

UP Board 12th Result 2022: बारहवीं का रिजल्ट घोषित, यूपी में टॉपर रहीं दिव्यांशी

अग्निपथ की कमियां दूर की जाएं

प्रिंस ने कहा कि अग्निपथ योजना के बारे में जितना मैंने पढ़ा है, यह नई पहल है पर इसमें कुछ कमियां हैं। सैनिकों को भविष्य की चिंता से दूर रखना चाहिए। इसलिए पेंशन व भविष्य में रोजगार की गारंटी जैसे सुधार जरूरी हैं। लेकिन इसके विरोध में सरकारी या निजी संपत्तियों को क्षति, कानून तोड़ना और अशांति-हिंसा फैलाने को वह गलत मानते हैं।
क्या कहती हैं बारहवीं टॉपर

फतेहपुर निवासी दिव्यांशी ने इस बार बारहवीं में प्रदेश टॉप किया है। 95.40 फीसदी अंक प्राप्त किया। दिव्यांशी कहती हैं कि हर कोई परफेक्ट नहीं होता है। इसी तरह हर सरकार भी है। मोदी सरकार ने युवाओं के लिए इतनी बड़ी योजना बनाई है तो यकीनन कुछ सोच कर बनाई होगी। ऐसे में युवाओं को गंभीरता से सामजस्या बिठाकर सरकार के सामने अपने मुद्दे रखने चाहिए थे। वहीं, दिव्यांशी का कहना है कि आगे पढ़ाई पूरी करके देश की सेवा और अपनों का मान बढ़ाने के लिएए आईएएस करेंगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: क्या फ्लोर टेस्ट में बच पाएगी MVA सरकार! यहां समझे पूरा गणितMaharashtra Political Crisis: शिवसेना में बगावत के बाद अब उपद्रव का डर! पोस्टर वॉर के बीच एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में धारा 144 लागूMaharashtra Political Crisis: नवनीत राणा ने की महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग, बोलीं- उद्धव ठाकरे की गुंडागर्दी खत्म होनी चाहिएBPSC Paper Leak: पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए JDU नेता शक्ति कुमार, सबसे पहले पेपर स्कैन कर WhatsApp पर था भेजाAmarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा से 4 दिन पहले प्रशासन अलर्ट, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उठाया बड़ा कदमMumbai News Live Updates: ठाणे के बाद अब मुंबई में धारा 144 लागू, बागी एकनाथ शिंदे के आवास की भी बढ़ाई गई सुरक्षाMaharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारीAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा है
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.