नाम बदलने के दौर में यूपी में कानून व्यवस्था बेहाल: कांग्रेस

नाम बदलने के दौर में यूपी में कानून व्यवस्था बेहाल: कांग्रेस

Prashant Srivastava | Publish: Nov, 10 2018 06:20:52 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

नाम बदलने के दौर में यूपी में कानून व्यवस्था बेहाल: कांग्रेस

लखनऊ. कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने प्रेस नोट जारी कर कहा है कि बीजेपी सरकार में कानून व्यवस्था की हालत यह है कि बलात्कार पीड़िता का एफआईआर तक दर्ज नहीं हो पा रहा है। एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनपदों का नाम बदलने में व्यस्त हैं तो वहीं दूसरी ओर उनकी पार्टी बलात्कार जैसे गंभीर अपराध में संलिप्त अपने नेताओं के विरूद्ध एफआईआर तक नहीं दर्ज होने दे रही है। ऐसे में भाजपा का बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा जुमला ही साबित हुआ है। योगी सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश महिला असुरक्षा और बलात्कार के मामले में नम्बर वन प्रदेश बन गया है।


यूपी कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डाॅ. अनूप पटेल ने कहा कि जनपद रायबरेली की पीड़िता पिछले कई माह से अपने पिता और भाई की हत्या एवं अपनी मां और छोटी बहन के साथ हुए गैंगरेप की एफआईआर दर्ज कराने के लिए दर-दर भटक रही है। पीड़िता ने मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की, पीड़िता के अनुसार इस घटना में रायबरेली जनपद के भाजपा के जिलाध्यक्ष आर.पी. सिंह तथा भानु प्रताप सिंह सहित अन्य लोग शामिल हैं जो कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह के रिश्तेदार हैं जिनके रसूख के चलते उनकी एफआईआर नहीं लिखी जा रही है। पीड़िता का कहना है कि उसके बच्चे भूख-प्यास से तड़प रहे हैं और उसकी बेटी ने भी आत्महत्या करने की कोशिश की है। शासन और प्रशासन से पीड़िता को न्याय नहीं मिल रहा है। कांग्रेस पार्टी प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग करती है कि तत्काल पीड़िता को सुरक्षा एवं न्याय प्रदान करें और आरोपियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवाकर सख्त कार्यवाही करें।

इंदिरा गांधी जयंती पर होगी क्रिकेट प्रतियोगिता

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी की जयन्ती के उपलक्ष्य में विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी दिनांक 12 नवम्बर से 19 नवम्बर तक एक क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए यूपी कांग्रेस खेलकूद प्रकेाष्ठ के चेयरमैन अरशी रजा ने बताया कि प्रतियोगिता लीग कम नाक आउट आधार पर खेली जायेगी जिसमें प्रत्येक टीम को चार मैच खेलने का अवसर प्राप्त होगा। मैच स्थानीय चौक व केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर सुबह 9 बजे से खेले जायेंगे। इसी उपलक्ष्य में एक मैत्री मैच कांग्रेसजनों के बीच दिनांक 19 नवम्बर 2018 को ऐतिहासिक चैक स्टेडियम पर खेला जायेगा जिसमें पार्टी के विधायक, वरिष्ठ नेता व पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

Ad Block is Banned